CWC 2023 : वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की चौंकाने वाली हार, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज की धमाकेदार पारी


 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का आगाज आधिकारिक रूप से आज हो चुका है। क्रिकेट के इस महाकुम्भ की शुरुआत में 3 वार्म-अप मुकाबले आयोजित हुए। पहला मुकाबला बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ आसानी के साथ जीता, तो दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच दूसरा अभ्यास मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। साथ ही दिन के अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को एक हाईस्कोरिंग मुकाबले में मात दी है। पाकिस्तान द्वारा दिए गए 346 रनों के लक्ष्य को कीवी टीम ने 44वें ओवर में ही हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। पाक टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक (1 रन) और अब्दुल्लाह शफीक (14 रन) बुरी तरह फ्लॉप रहे। लेकिन इसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच 114 रनों की अहम साझेदारी हुई। कप्तान बाबर ने 84 गेंदों पर 80 रनों की अहम पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाये, जबकि मोहम्मद रिजवान 103 रन बनाकर रिटायर हर्ट हुए। रिजवान ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाये। मध्यक्रम में सौद शकील ने 75 रनों की जबरदस्त पारी खेली और टीम का स्कोर 300 के पार पहुँचाया।

अंत में आघा सलमान के 33 और शादाब खान के 16 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर 345/5 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। कीवी टीम के लिए मिचेल सैंटनर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इस हाईस्कोरिंग मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को शुरुआत में ही पहला झटका लगा। डेवोन कॉनवे पहली गेंद पर हसन अली का शिकार बने लेकिन उसके बाद क्रिकेट मैदान पर 6 महीने बाद वापसी कर रहे केन विलियमसन ने 54 रनों की पारी खेली, तो नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आये डेरिल मिचेल ने 59 रनों का योगदान दिया।

दूसरे छोर पर युवा बल्लेबाज रचिन रविन्द्र ने 97 रन बनाये और अपना शतक बनाने से चूक गए। रविन्द्र ने 72 गेंदों पर 16 चौके और 1 छक्के के साथ 97 रनों की धमाकेदार पारी खेली। अंत में कीवी टीम को मार्क चैपमैन ने मुकाबला 38 गेंद पहले जीता दिया। चैपमैन ने 41 गेंदों पर 65 रन बनाये और उनका साथ जिम्मी निशम ने दिया जिन्होंने 33 रनों का अहम योगदान दिया। पाकिस्तान के लिया उस्मा मीर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

0/Post a Comment/Comments