मोहम्मद सिराज को गेंदबाजी से हटाए जाने को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने किया चौंकाने वाला बड़ा खुलासा

 


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि मोहम्मद सिराज से श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच में पूरे 10 ओवर गेंदबाजी क्यों नहीं कराई गई। रोहित शर्मा के मुताबिक ट्रेनर ने सिराज के ऊपर ज्यादा भार डालने से मना कर दिया और इसी वजह से उन्हें गेंदबाजी से हटाना पड़ा।

मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 के फाइनल में जबरदस्त गेंदबाजी की और लगभग अकेले ही दम पर श्रीलंकाई टीम को ढेर कर दिया। उन्होंने 7 ओवरों में 1 मेडन रखते हुए सिर्फ 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उन्होंने एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर नया इतिहास रच दिया। यही वजह रही कि श्रीलंका की टीम सिर्फ 50 रन पर सिमट गई और भारत ने आसानी से मुकाबला जीत लिया।

ट्रेनर ने सिराज को ज्यादा गेंदबाजी कराने से रोक दिया - रोहित शर्मा

मोहम्मद सिराज ने लगातार 7 ओवर गेंदबाजी की और इसके बाद उन्हें हटाकर हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी पर लगा दिया गया। कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि शानदार लय में होने के बावजूद क्यों हार्दिक सिराज को गेंदबाजी से हटाया गया। उन्होंने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। कप्तान ने कहा,

जब मोहम्मद सिराज वो स्पेल डाल रहे थे तो हम सब उनको काफी सपोर्ट कर रहे थे। उन्होंने सात ओवर गेंदबाजी की जो काफी ज्यादा होते हैं। मैं उनको लगातार गेंदबाजी कराते रहना चाहता था लेकिन मुझे ट्रेनर से मैसेज मिला कि अब उन्हें रोकना चाहिए। सिराज खुद लगातार गेंदबाजी करना चाहते थे और जब इस तरह की पिच होती है तो फिर हर गेंदबाज लगातार बॉल डालना चाहता है। वो कंडीशंस का फायदा उठाना चाहता है।

आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज, साल 2002 से लेकर अभी तक भारत के लिए किसी भी वनडे मैच के पहले पॉवरप्ले में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

0/Post a Comment/Comments