Asia Cup 2023 का सुपर 4 मुकाबला अब पाकिस्तान में, भारत ने मना किया तो टूर्नामेंट से बाहर?

 


Super 4 Asia Cup 2023: ऐसी संभावना है कि कोलंबो में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण मौजूदा एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर फोर मैच स्थगित कर दिए जाएंगे। फाइनल सहित सभी सुपर फोर मैच श्रीलंका की राजधानी में आयोजित होने वाले थे। लेकिन अब पल्लेकेले की मौसम पूर्वानुमान रिपोर्ट देखें तो ऐसा लग रहा है कि यह मैच के लिए उपयुक्त नहीं है।

मैच के लिए पल्लेकेले और कोलंबो को पसंदीदा स्थानों के रूप में चुना गया क्योंकि प्रसारक और टीमें दांबुला की यात्रा नहीं करना चाहते थे।

पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ने अब तक दो मैचों की मेजबानी की है। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच बिना किसी रुकावट के पूरा हो गया। लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में बारिश ने खलल डाला और आखिरकार मैच ही रद्द कर दिया गया। इस बात को लेकर फैंस और टीमें थोड़ी खफा थी की मैच पूरा नहीं हुआ।

Asia Cup 2023: एशियन क्रिकेट काउंसिल ने उठाए बड़े कदम

इसी बीच एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने दोबारा स्थानों को लेकर विचार करने का की बात की है। पहला सुपर फोर मैच 9 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा। लेकिन मौसम का पूर्वानुमान अच्छा नहीं लग रहा है। इसलिए एसीसी की ओर से अगले 24-48 घंटों में आधिकारिक घोषणा होने की संभावना है कि अगले सुपर 4 मैच किस मैदान पर स्थानांतरित किए जाएंगे।

सूत्रों के मुकाबले खबर आ रही है की सभी मुकाबलों को पाकिस्तान में कराने की बात की जा रही है। अगर भारत सुपर-4 में जाता है जो की जाना संभव है। ऐसे में टीम को पाकिस्तान जाना पड़ेगा। कुछ अफवाहें यह भी है की भारत-पाकिस्तान में जाने से और खेलने से मना करता है तो उनकी जगह नेपाल को मौका दिया जाएगा और शायद उन्हें टूर्नामेंट से निकाल दिया जाए।

0/Post a Comment/Comments