3 चीजें जो टीम इंडिया को ICC वर्ल्ड कप 2023 के वार्म-अप मैचों में जरूर करनी चाहिए


 आईसीसी वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैच शुरू हो गए हैं. इसका मतलब है कि मेगा इवेंट की उलटी उल्टी गिनती शुरू हो गई है। घरेलू टीम इंडिया इस अभ्यास दौर में दो मैच खेलेगी। एक कल इंग्लैंड के खिलाफ है और दूसरा मंगलवार को नीदरलैंड के खिलाफ है.

विश्व कप के लिए भारत ने अपनी टीम फाइनल कर ली है। अभ्यास दौर के नियमों के अनुसार, टीम को अंतिम एकादश घोषित करने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें सिर्फ यह तय करना है कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने वाले 11 खिलाड़ी कौन होंगे. इस मेगा इवेंट के लिए भारत की टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन इशान किशन और सूर्यकुमार यादव।

यहां तीन चीजें हैं जो भारत को अभ्यास मैचों में करने की जरूरत है।

1. भारत को जीत के लिए नहीं बल्कि अभ्यास के लिए खेलना चाहिए

अगर भारत अभ्यास मैच नहीं जीत पाता तो कोई बात नहीं, लेकिन उन्हें जितना संभव हो उतना अभ्यास करने का लक्ष्य रखना चाहिए। 2021 में, भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैचों में जीत हासिल की। आख़िरकार, भारत सुपर 12 राउंड से बाहर हो गया, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट जीत लिया।

2. आईसीसी विश्व कप के वार्मअप मैचों में रवींद्र जड़ेजा की बल्लेबाजी पर फोकस होना चाहिए

कई बल्लेबाजों ने कहा है कि क्रिकेट में फॉर्म वापस पाने का सबसे अच्छा तरीका अधिक से अधिक गेंदों का सामना करना है। दोनों मैचों में रवींद्र जडेजा को ऊपरी क्रम में भेजा जाना चाहिए. अगर वह दोनों मैचों में 150-165 गेंदें खेलता है और बड़ा स्कोर बनाता है, तो यह विश्व कप के दौरान उसके लिए बहुत अच्छा होगा। भारत को अभ्यास मैचों में उन्हें विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर ही खिलाना चाहिए.

3. दोनों मैचों में ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को आजमाएं

भारत को जल्द ही अपने मध्यक्रम को अंतिम रूप देने की जरूरत है. ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलना चाहिए. प्रदर्शन के आधार पर, टीम प्रबंधन यह तय कर सकता है कि मुख्य मैचों के दौरान मध्य क्रम में किसे बल्लेबाजी करनी चाहिए।

0/Post a Comment/Comments