पाकिस्तान की फिर से आखिरी ओवर में रोमांचक टी20 जीत, दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्वीप से लगा बड़ा झटका


 नेशनल स्टेडियम कराची में खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (Pakistan Women's Cricket Team) ने दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम (South Africa Women's Cricket Team) को मात देकर इतिहास रच दिया है। पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को तीनों मुकाबले में हराया और टी20 सीरीज में मेहमान टीम का सुपड़ा साफ़ किया। आज हुए मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने 150/5 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 144 रन ही बना पाई और 6 रनों से मुकाबले को गंवा दिया।

पहले दो मुकाबलों में पाकिस्तान महिला टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में रोमांचक जीत हासिल की थी, तो आज हुए मुकाबले में टॉस हारने के बाद मेजबान टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। सलामी बल्लेबाज शवाल जुल्फिकार और सिदरा अमीन ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। जुल्फिकार ने 18 रन बनाये तो सिदरा अमीन 39 रन बनाकर पवेलियन लौटी मध्यक्रम में बिस्माह मारूफ और निदा दार के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई, जिसमें मारूफ भी 39 रन बनाकर पवेलियन लौटी तो निदा दार ने 20 गेंदों पर 36 रन बनाये। अंत में आलिया रियाज 2, मुनीबा अली 8 और सयेदा आरूब शाह 1 रन बनाकर नाबाद रही और पाकिस्तान ने 150 रन बनाये।

151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरुआत भी सधी हुई रही। ताजमिन ब्रिट्स ने 18 और अनेके बोश 10 और सुन लूस ने 13 रन बनाये। दूसरे छोर पर पारी को सँभालते हुए कप्तान लौरा वोल्वार्ट ने 72 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 9 चौके शामिल रहे लेकिन लक्ष्य के करीब जाते हुए अपना विकेट गंवा बैठी। अंत में नदीन डी क्लर्क 20 रन बनाकर नाबाद रही लेकिन मैच नहीं जीता पाई। पाकिस्तान के लिए सदिया इकबाल और नशारा संधू ने 2-2 विकेट हासिल की।

0/Post a Comment/Comments