वर्ल्ड कप 2023: एक ही टीम के 2 स्टार खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास!


Jos Buttler ODI Retirement:
वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होगा। लेकिन इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने अपने संन्यास को लेकर बयान दिया और फैन्स को चौंका दिया है। जोस बटलर इस बार वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम के कप्तान हैं।

दूसरी ओर, इंग्लैंड 50 ओवर और टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन है और इस खिताब की शान बरकरार रखने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है. बटलर इस टूर्नामेंट में बटलर बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाज खेलेंगे.

Jos Buttler ODI Retirement: जोस बटलर ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान

‘मेल स्पोर्ट’ के साथ एक इंटरव्यू में बोलते हुए, बटलर ने अपनी रिटायरमेंट के बारे में बयान दिया। उन्होंने कहा, “मैं अभी इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हूं। यह देखना बाकी है कि यह यात्रा मुझे कहां ले जाएगी।”

“मैं कुछ समय के लिए इंग्लैंड के लिए खेलूंगा। मैं अभी 33 साल का हो गया हूं. तब किसी भी चीज़ को हल्के में न लेना एक बड़े सम्मान की बात है।” बटलर ने कहा, फिलहाल मैं  खेल पर ध्यान देना चाहता हूँ।

वर्ल्ड कप में एक और ट्रॉफी के इंतेजार में हैं जोस बटलर

Jos Buttler ODI Retirement: बटलर ने कहा, “हम वर्ल्ड कप का इंतजार कर रहे हैं। हमारे पास मजबूत खिलाड़ी हैं। वर्ल्ड कप में देश का प्रतिनिधित्व करने का कोई भी मौका बहुत रोमांचक होता है। इस पर हमें पूरा ध्यान देने की जरूरत है।”

पिछले साल 9 जुलाई को ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान किया था. इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनसे संन्यास वापस लेने का अनुरोध किया. हालाँकि, उन्होंने अपना निर्णय नहीं बदला। इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप से संन्यास वापस लेने वाले जोस एक बार फिर संन्यास की बात कर रहे हैं. दूसरी ओर, कहा जा रहा है कि जब यह वर्ल्ड कप खत्म होगा तो जोस फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर देंगे.

ऐसा लग रहा है कि वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड टीम से 2 खिलाड़ी रिटायरमेंट ले लेंगे। वह जोस बटलर और बेन स्टोक्स होंगे।

0/Post a Comment/Comments