VIDEO: पृथ्वी शॉ ने भारत की विदेश में भी कटवाई नाक, खुद ही विकेट पर मारा बल्ला, अजीबो-गरीब तरीके से हुए OUT

 


भारतीय टीम के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) लंबे समय से नेशनल टीम से बाहर हैं. अब टीम इंडिया में वापसी के लिए वो एक के बाद एक लगातार अलग-अलग पैतरें आजमा रहे हैं. लेकिन उनका ये पैंतरा काम आते हुए नजर नहीं आ रहा है. भारत छोड़ विदेशी टीम के लिए खेलने पहुंचे 23 साल के इस ओपनर खिलाड़ी का बल्ला वहां भी फ्लॉप रहा. उनका एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) खुद को ही अजीबोगरीब तरीके से आउट कर बैठे. क्या है इससे जुड़ा पूरा मामला आइये जानते हैं.

विदेशी टीम के लिए खेलने उतरे शॉ बुरी तरह हुए फ्लॉप

दरअसल भारतीय टीम में दोबारा से वापसी के लिए इन दिनों पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पूरा जोर लगा रहे हैं. घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद अब वो सीधा काउंटी चैंपियनशिप खेलने के लिए अंग्रेजी सरजमीं पर पहुंच चुके हैं. उन्हें काउंटी में नॉर्थेम्प्टशायर की ओर से रॉयल लंदन वन-डे कप में खेलने का मौका मिला है.

लेकिन काउंटी में उनका डेब्यू उम्मीद के मुताबिक कुछ खास अच्छा नहीं रहा. नॉर्थेम्प्टशायर के लिए पहले ही मैच में उन्हें बाउंसर गेंद के आगे घुटने टेकने पड़े. ग्लॉस्टरशायर के तेज गेंदबाज पॉल वैन मीकरन की खतरनाक तेज गेंद को अपनी ओर आते देख वो अपना शारीरिक संतुलन नहीं संभाल सके और स्टंप पर खुद ही अपना बल्ला दे मारे और इसी के साथ विकेट भी गंवा दिया.

खुद के ही विकेट गिरने का कारण बने शॉ

वायरल हो रही वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कैसे पॉल वैन मीकरन की घातक बाउंसर गेंद पर पृथ्वी शॉ ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की थी. लेकिन गेंद उनके अंदाजे से बहुत ऊपर थी. गेंद तेजी से निकल गई और विकेटकीपर ने उसे पकड़ भी लिया. लेकिन इस दौरान भारतीय बल्लेबाज अपने आपको नहीं संभाल सके. पहले शॉ गिरे और फिर उनका बल्ला सीधा विकेट पर जा लगा. इसी के साथ वो खुद ही अपने आउट होने की वजह बने.

इतना ही नहीं पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने काउंटी में अपने डेब्यू मैच में सिर्फ 34 रन बनाए. हालांकि काउंटी क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले वो एक वॉर्म-अप मैच में भी खेलने उतरे थे. इस इंट्रा स्क्वाड मैच में उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की थी. स्टीलबैक्स के खिलाफ खेलने उतरे भारतीय बल्लेबाज ने 39 गेंदों का सामना करते 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी थी. लेकिन, जब उन्हें डेब्यू का मौका मिला तो कुछ खास नहीं कर सके. हालांकि उनसे आगे के मैचों में काफी ज्यादा उनम्मीदे होंगी.

0/Post a Comment/Comments