VIDEO: अफ़ग़ानिस्तान के इस 19 साल के बल्लेबाज ने 29 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक, क्रिस गेल को पीछे छोड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

 


Afghanistan: विश्व क्रिकेट जगत में जब भी कभी विस्फोटक बल्लेबाजों की चर्चा होती है तो क्रिस गेल का नाम सबसे पहले लिया जाता है। हालांकि उन्होंने संन्यास ले लिया है, लेकिन इसके बावजूद भी उनका नाम अभी भी इस लिस्ट में टॉप पर मौजूद है। जब क्रिस गेल अपनी लय में होते थे, तब उनके बल्ले से कब बॉल टकराती और कब छह रन के लिए निकल जाती इसका अंदाजा केवल भगवान को ही होता है। लेकिन, अब अफगानिस्तान (Afghanistan) का एक खिलाड़ी ऐसा सामने आया है जिसने क्रिस गेल के ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। अफगानिस्तान (Afghanistan) का यह प्लेयर मात्र 19 साल का है और 19 साल की उम्र में ही उन्होंने क्रिस गेल के सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

अफगानिस्तान के प्लेयर ने तोड़ा गेल का रिकॉर्ड

आपको बताते चलें कि अफगानिस्तान के इस युवा प्लेयर का नाम आरिफ सांगर (Arif Sangar) है। आरिफ सांगर की उम्र केवल 19 साल ही बताई जा रही है और उन्होंने क्रिस गेल के 30 बॉल पर शतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हाल ही में आरिफ सागर ने केवल 29 ज्ञान में शतक लगाकर उनके इस रिकार्ड को अपने नाम किया है। इसके बाद से ही इंटरनेट और सोशल मीडिया पर केवल उन्हीं की चर्चा हो रही है और उन्हें अगला क्रिस गेल भी बोला जाने लगा है।

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पिछले कुछ सालों में वर्ल्ड क्रिकेट को कुछ बेहतरीन खिलाड़ी दिये हैं। जिसमें राशिद खान, मोहम्मद नबी, रहमानुल्लाह गुरबाज और मुजीब उर रहमान जैसे नामों की चर्चा अक्सर होती ही रही है। आने वाले समय में भी ऐसा होता रहेगा, इसमें शायद ही कोई संदेह है। यदि कुछ सालों में 19 साल के आरिफ सांगर भी जगह बना लें तो इसमें ज्यादा हैरानी नहीं होगी। आखिर इस बल्लेबाज के पास लंबे-लंबे छक्के लगाने तथा तेज-तर्रार बैटिंग की जबरदस्त क्षमता जो है।

29 बॉल में ठोका शतक

गौरतलब है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) के इस युवा खिलाड़ी आरिफ सांगर (Arif Sangar) की धुआंधार बैटिंग का ऐसा ही एक नजारा तमाम क्रिकेट फैंस ने यूरोपियन क्रिकेट सीरीज में देखा है, जहां एक टी20 मैच में इस बैटर ने गेंदबाजों की बखिया उधेड़ कर रख दी। पख्तून जाल्मी की तरफ से खेल रहे दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज ने केवल 29 बॉल में ही शतक ठोककर तहलका मचा दिया है। आरिफ सांगर ने मात्र 35 गेंदों में 118 रन बना डाले। आरिफ सांगर की इस पारी के दम पर पख्तून जाल्मी ने पावर सीसी के विरुद्ध 3 विकेट पर 185 रन बना दिए। इसके जवाब में पावर सीसी की टीम केवल 103 रन पर ढेर हो गई।

0/Post a Comment/Comments