ICC Test Rankings: रविचंद्रन अश्विन की बादशाहत कायम, तो बाबर आज़म ने दिया रोहित शर्मा को बड़ा झटका, विराट कोहली को भी हुआ नुकसान

 


आईसीसी द्वारा हाल ही में प्लेयर्स की टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी की गई है। जिसमें कई सारे हैरान कर देने वाले परिवर्तन भी देखने को मिले हैं। जी हां आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) की ताजा अपडेट में बेटिंग में जहां 10 नंबर तक जाते-जाते भारत का कोई एक खिलाड़ी देखने को मिलता है। तो वहीं ऑलराउंडर और बॉलिंग की रैंकिंग में भारतीय टीम (Team India) के खिलाड़ियों ने झंडा गाड़ रखा हैं। साथ ही विश्व कप से बाहर हो चुकी वेस्टइंडीज के भी कुछ खिलाड़ियों का नाम दिखाई दे रहा है, टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में बाबर आजम ने एक बेहतरीन छलांग लगाई है।

आर अश्विन पहले नंबर पर बरकरार

आपको बताते चलें कि आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) के अनुसार भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन अभी भी अपनी पोजीशन पर पैर जमाकर टिके हुए हैं। वह प्लेयर्स की बॉलिंग रैंकिंग में 879 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर मौजूद है। तो वहीं इसी लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत के एक और प्लेयर रविंद्र जडेजा मौजूद है। साथ ही दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के काजीसर रबाडा 425 रेटिंग के साथ कायम है।

वही टेस्ट की बॉलिंग रैंकिंग (ICC Test Rankings) में जसप्रीत बुमराह का नाम भी 10वें नंबर पर दर्ज है। इसके साथ ही टेस्ट रैंकिंग में ऑलराउंडर की बात करें, तो पहले नंबर पर रविंद्र जडेजा 455 रेटिंग प्वाइंट के साथ मौजूद है। दूसरे नंबर पर भारत के आर अश्विन 470 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टिके हुए हैं। इस लिस्ट में 5वें नंबर पर अक्षर पटेल का भी नाम शामिल है। जो 298 अंकों के साथ अपने नाम का झंडा गाड़ रहे हैं।

रोहित शर्मा को हुआ नुकसान

गौरतलब है कि ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को नुकसान हुआ है। वह 9वें नंबर से 10वें नंबर तक चले गए हैं और उनकी जगह इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने ले ली है। वह इस समय 459 रेटिंग पॉइंट के साथ 10वें नंबर पर टिके हुए हैं। वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन का नाम दर्ज है, जिनके 883 रेटिंग पॉइंट है। दूसरे नंबर पर जहां जो रूट, तो वहीं तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ मौजूद हैं। साथ ही भारत के दुश्मन देश पाकिस्तान के बाबर आजम पांचवें स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच चुके हैं। इस लिस्ट में टॉप टेन में ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं।

0/Post a Comment/Comments