ENG vs NZ: डेविड मलान और हैरी ब्रूक की तूफानी पारियों के दम पर इंग्लैंड ने 14वें ओवर में न्यूजीलैंड को हराया

 


चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेले गये पहले टी20 (ENG vs NZ) में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 139/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 14 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। इंग्लैंड के ब्रायडन कार्स को 4 ओवर में सिर्फ 23 रन देकर 3 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत जबरदस्त रही और पहले ही ओवर में फिन एलेन ने तीन छक्के लगाये। हालाँकि इसके बाद इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी की और उससे कीवी टीम उबर नहीं सकी। चौथे ओवर में 25 के स्कोर पर डेवन कॉनवे सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पांचवें ओवर में 31 के स्कोर पर फिन एलेन (21) और छठे ओवर में 35 के स्कोर पर टिम साइफर्ट (9) भी आउट हो गये।

इसके बाद भी नियमित अंतराल पर न्यूजीलैंड को झटके लगते रहे, जिसकी वजह से बड़ा स्कोर नहीं बन सका। ग्लेन फिलिप्स ने 38 गेंदों में 41 रनों की पारी खेलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया, वहीं अंत में ईश सोढ़ी (16) और एडम मिल्ने (12) ने उपयोगी पारियां खेलकर टीम को 140 के करीब पहुंचाया। इंग्लैंड की तरफ से ब्रायडन कार्स एवं ल्युक वुड ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड को दूसरे ही गेंद पर झटका लगा और जॉनी बेयरस्टो सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद डेविड मलान ने विल जैक्स (12 गेंद 22) के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 और हैरी ब्रूक के साथ तीसरे विकेट के लिए 54 रनों की तेज़ साझेदारी निभाकर टीम को एकतरफा जीत की राह पर डाला। डेविड मलान ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 42 गेंदों में 54 रन बनाकर 13वें ओवर में आउट हुए।

मलान के आउट होने के बाद हैरी ब्रूक ने लियाम लिविंगस्टोन (4 गेंद 10*) के साथ मिलकर टीम को 6 ओवर शेष रहते धमाकेदार जीत दिला दी। हैरी ब्रूक 27 गेंदों में 43 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं लिविंगस्टोन ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी।

न्यूजीलैंड की टीम चार टी20 और चार वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड के दौरे पर गई है। दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच 1 सितम्बर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments