जब मैं पाकिस्तान के खिलाफ खेलता था तो उसे ऑस्ट्रेलिया मैच की तरह लेता था...सौरव गांगुली का बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है तो फिर वो काफी बड़ा मैच होता है। गांगुली के मुताबिक जब वो पाकिस्तान के खिलाफ खेलते थे तो फिर इसे इंडिया-ऑस्ट्रेलिया या फिर इंडिया-साउथ अफ्रीका मैच की तरह लेते थे, क्योंकि वो अपना फोकस नहीं खोना चाहते थे।

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 2 सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकेले में खेला जाएगा। एशिया कप में ये भारत का पहला मैच होगा और टीम चाहेगी कि जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया जाए। इस मुकाबले पर हर एक फैन की निगाह टिकी हुई है। हालांकि इस बार पाकिस्तान टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है।

मैं इसे पाकिस्तान मैच की तरह नहीं लेता था - सौरव गांगुली

वहीं सौरव गांगुली ने बताया कि जब वो खेलते थे तो किस तरह से इंडिया-पाकिस्तान मैच की तैयारी करते थे। Revsportz के बैकस्टेज विद बोरिया शो में गांगुली ने कहा, भारत-पाकिस्तान मैच काफी बड़ा गेम होता है। ये गेम हमेशा बड़ा होता था और रहेगा। वर्ल्ड कप के लिहाज से ये मैच कितना अहम है, इसको एहसास आपको होगा। मैं इस मैच को इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच या फिर इंडिया-साउथ अफ्रीका मैच की तरह लेता था। आप इस मैच को अपने ऊपर हावी नहीं होने दे सकते हैं क्योंकि इससे आपका फोकस चला जाएगा। जब मैं खेलता था तो हमारा रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ काफी अच्छा होता था लेकिन इस बार ज्यादा कड़ा मुकाबला होगा। पिछले साल जब पाकिस्तान ने भारत को दुबई में हराया तो वहां से चीजें चेंज हो गईं। भारतीय टीम भले ही इस मैच के लिए फेवरिट है लेकिन अगर उन्हें ये मुकाबला जीतना है तो फिर उस दिन बेहतर खेलना होगा। डिपेंड करता है कि टीम का परफॉर्मेंस उस दिन कैसा रहता है

0/Post a Comment/Comments