इस खिलाड़ी ने यो-यो टेस्ट में विराट-रोहित जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा, हासिल किया सर्वोच्च स्कोर

एशिया कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ा है।

शुभमन गिल भारत के उभरते हुए स्टार बल्लेबाज हैं, जिन्होंने कुछ ही समय में भारतीय क्रिकेट में अपनी धाक जमा ली है। वह फिटनेस के मामले में भी कई भारतीय क्रिकेटर्स को पीछे छोड़ते नजर आते हैं। वह आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप में भारत के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

वहीं 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोई भी भारतीय क्रिकेटर इस टेस्ट में शुभमन के रिकॉर्ड 18.7 से ज्यादा स्कोर हासिल नहीं कर सका है। यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत है कि क्रिकटर अपनी फिटनेस को लेकर काफी मेहनत कर रहा है।

वर्तमान में क्रिकेट में सिर्फ रन बनाने या विकेट लेना ही महत्वपूर्ण नहीं है। खिलाड़ी अब फिटनेस पर भी काफी फोकस कर रहे हैं और उसे काफी महत्व दे रहे हैं। इसके पीछे बहुत हद तक विराट कोहली का हाथ हैं, क्योंकि एमएस धोनी के बाद उन्होंने कप्तानी की बागडोर संभाली और उनके कार्यकाल के दौरान यो-यो टेस्ट खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य कर दिया गया।

कई क्रिकेटर्स इस यो-यो टेस्ट को पास नहीं कर सके और इसलिए वह टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे।

बीसीसीआई ने लगाई फटकार

इस बीच विराट कोहली ने अपने यो-यो टेस्ट स्कोर के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिससे बीसीसीआई काफी नाराज हुआ और उसने सभी खिलाड़ियों को कड़ी चेतावनी दी कि कोई भी यो-यो टेस्ट स्कोर जैसी गोपनीय जानकारी का खुलासा न करें।

बता दें कि भारत अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

रिज़र्व खिलाड़ी : संजू सैमसन

0/Post a Comment/Comments