टीम इंडिया बर्बाद होने के कगार पर! इस दिग्गज की बातों ने खोल डाला सारा कच्चा-चिट्ठा…

 


भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद टीम इंडिया एशिया कप 2023 में हिस्सा लेगी। एशिया कप के बाद विश्व कप खेला जाएगा। लेकिन भारत अभी तक अपनी निश्चित टीम नहीं बना पाया है। वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया ने कई खिलाड़ियों को आजमाया है। लेकिन अभी तक कोई निश्चित टीम का गठन नहीं किया गया है। इस पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सरफराज नवाज ने प्रतिक्रिया दी है।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सरफराज नवाज ने कहा, भारत अपनी टीम को बनाने के बजाय नष्ट कर रहा है। इंडिया टुडे पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए भारत से ज्यादा तैयार है। भारतीय टीम अभी भी अंतिम संयोजन बनाने में व्यस्त है।”

टीम इंडिया: भारत अपनी टीम बनाने के बजाय उसे नष्ट कर रहा है –

सरफराज नवाज ने कहा, ”कप्तान बदल गए हैं। कई खिलाड़ियों को आजमाया गया। लेकिन फिर भी एक निश्चित टीम का गठन नहीं हो सका। मुझे लगता है कि भारत अपनी टीम बनाने की बजाय उसे नष्ट कर रहा है। इससे दबाव बढ़ता है। भारत के बारे में अच्छी बात यह है कि उनके पास वरिष्ठ खिलाड़ी हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”

दिलचस्प बात यह है कि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। इसके बाद वनडे सीरीज और अब टी20 सीरीज चल रही है। इस सीरीज से पहले भारत ने कई खिलाड़ियों को आजमाया। साथ ही वेस्टइंडीज दौरे के लिए नए खिलाड़ियों को मौका दिया। लेकिन अभी तक एशिया कप के लिए टीम तय नहीं हुई है। हार्दिक पंड्या को टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं, आयरलैंड दौरे पर भारत का नेतृत्व जसप्रीत बुमराह करेंगे। वनडे और टेस्ट में रोहित शर्मा कप्तान हैं। 

कौन हैं सरफराज नवाज?

74 साल के सरफराज नवाज पाकिस्तान के तेज गेंदबाज बने हुए हैं। उन्होंने 1969 से 1984 तक पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट और 45 वनडे मैच खेले हैं। उनके नाम 117 टेस्ट विकेट और 63 वनडे विकेट हैं। हालांकि, उनकी बात में कितनी सच्चाई है ये तो भारतीय टीम एशिया कप और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हवा निकालने के बाद ही बताएगी। 

0/Post a Comment/Comments