सिर्फ एक दौरे पर ही खत्म हुआ ऑटो ड्राइवर के बेटे का करीयर, BCCI अब कभी नहीं देगी एक भी मौका

Team India: क्रिकेट की दुनिया में भारतीय टीम (Team India) आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में अव्वल नंबर पर हैं और भारत के तमाम स्टार खिलाड़ियों का भी इसमें पूरा-पूरा किरदार है। हर साल भारत और बीसीसीआई की ओर से न जाने कितने सुपरस्टार्स क्रिकेटर्स पूरी दुनिया को मिलते हैं। लेकिन इस बीच कुछ खिलाड़ियों का करियर भी समाप्त होते हुए पब्लिक ने देखा है। तो वहीं कई नए युवा खिलाड़ी भी हर साल अपनी किस्मत आजमाने क्रिकेट में आते हैं। ऐसा ही 2023 में मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) के साथ हुआ, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में अपना डेब्यू किया। हालांकि डेब्यू के तुरंत बाद ही मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया है।

ऑटो ड्राइवर के बेटे हैं मुकेश कुमार

बिहार के गोपालगंज में जन्मे मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने क्रिकेट के लिए ना जाने कितना संघर्ष किया है। 29 साल का यह तेज गेंदबाज बचपन के दिनों में ही पिता के साथ कोलकाता चला गया। जहां उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और अपना क्रिकेट भी शुरू किया। बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले इस तेज गेंदबाज को आईपीएल 2023 (IPL 2023) में दिल्ली की ओर से खेलने का मौका मिला और उन्होंने प्रभावशाली गेम भी खेला।

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) के पिता एक ऑटो ड्राइवर हैं और उनकी पढ़ाई के लिए भी उन्होंने मजदूरी भी की थी। हालांकि आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली के लिए बढ़िया प्रदर्शन करने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ इस तेज गेंदबाज को तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) में चुना गया और इस दौरान उन्होंने आईसीसी के इन तीनों फॉर्मेट में अपना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट डेब्यू भी किया। हालांकि डेब्यू के बाद इस तेज गेंदबाज को एक बार फिर से भारतीय टीम (Team India) से निकाल दिया गया है।

मुकेश कुमार को किया ड्रॉप

गौरतलब है कि मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने जहां वनडे टेस्ट और टी20 तीनों  प्रारूपों में टीम इंडिया (Team India) की ओर से अपना डेब्यू किया और बहुत ही प्रभावशाली गेंदबाजी की। लेकिन बीसीसीआई के लिहाज से उन्होंने इतनी बेहतरीन परफॉर्मेंस नहीं दी। जिनकी उनसे उम्मीद थी। अब उन्हें टीम से ड्रॉप करके स्टार प्लेयर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को शामिल कर लिया गया है। उन्होंने अपने इकलौते टेस्ट मैच में केवल दो विकेट लिए तीन वनडे मैचों में चार विकेट लिए, तो वहीं पांच T20 मुकाबलों में वे केवल 3 विकेट लेने में सफल रहे। जिसके कारण से एशिया कप 2023 से उन्हें बाहर कर दिया गया है और संभावना यह भी जताई जा रही है कि अब उन्हें टीम में वापस कभी नहीं लिया जाएगा।

0/Post a Comment/Comments