रविंद्र जडेजा समेत इन 5 खिलाड़ियों की जगह को खतरा, IPL 2024 से पहले CSK कर सकती है रिलीज


Ravindra Jadeja: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास की संयुक्त रूप से सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रदर्शन इस साल काफी बढ़िया रहा था। पिछले सीजन अंक तालिका में 9वें स्थान पर रहने वाली सीएसके ने आईपीएल 2023 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को फाइनल में पटखनी देकर रिकॉर्ड पांचवी बार ख़िताब अपने नाम किया।

पीली जर्सी वाली टीम की इस सफलता में दिग्गज हरफनमौला रविंद्र जड़ेजा का बड़ा हाथ रहा। उन्होंने फाइनल समेत कई मुकाबलों में अहम पारियां खेली। मगर अब खबर आ रही है कि सीएसके जड़ेजा समेत पांच खिलाड़ियों को आईपीएल 2024 से पहले ड्राप करने की योजना बना रही है।

रविंद्र जड़ेजा को रिलीज़ करेगी सीएसके

प्रदर्शन के लिहाज ने रविंद्र जड़ेजा चेन्नई के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। मगर पिछले साल यानि आईपीएल 2022 से जड़ेजा की फ्रेंचाइजी के साथ अनबन की ख़बरें सामने आ रही हैं, जिसके चलते आईपीएल 2024 से पहले जड्डू को उनकी सेवाओं से मुक्त किया जा सकता है।

दरअसल, आईपीएल 2022 के लिए एमएस धोनी की जगह रविंद्र जड़ेजा को सीएसके की कमान सौंपी गई थी, लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें बीच सीजन ही कप्तानी छोड़नी पड़ी। वहीं, आईपीएल 2023 के दौरान भी कई ऐसे मौके आए जब जड़ेजा ने कभी फैंस तो कभी मैनेजमेंट के खिलाफ अपनी निराशा जाहिर की। इस पूरे घटनाक्रम को देख कर लगता है कि चेन्नई उन्हे इस सीजन रिलीज़ कर सकती है।

जड्डू के अलावा ये 5 खिलाड़ी भी होंगे ड्रॉप

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2023 में शिवम दुबे और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया था। मगर कुछ खिलाड़ी अपनी मौजूदगी की छाप छोड़ने में असल रहे। ऐसे में पूरी संभावना है कि चेन्नई का मैनेजमेंट इनकी जगह किन्ही नए खिलाड़ियों को मौका देने में दिलचस्पी दिखाए।

सीएसके के द्वारा आईपीएल 2024 से पहले ड्रॉप किए जाने वाले संभावित खिलाड़ियों की सूची की बात करें, तो इसमें सुभ्रांशु सेनापति, शेख रशीद, भगत वर्मा, सिसंदा मगला और अजय मंडल का नाम शामिल हैं। इतना ही नहीं खुद कप्तान एमएस धोनी भी आईपीएल 2024 से पहले सन्यांस ले सकते हैं। उन्हें इस सीजन कई बार चोटिल अवस्था में देखा गया। धोनी की कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिनमें वे सही से चलने में भी असमर्थ नजर आ रहे थे।

0/Post a Comment/Comments