31 साल बाद इस खास दिन मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया! इस दिन खेलने पर विजय निश्चित होती है


ODI World Cup 2023: ODI World Cup 2023 अक्टूबर-नवंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट की सभी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट के नए शेड्यूल की भी घोषणा कर दी है। इस बीच भारत-पाकिस्तान समेत 9 मैचों के शेड्यूल में बदलाव का फैसला लिया गया है। ऐसे में टीम इंडिया को एक खास दिन मैच खेलना होगा। टीम इंडिया पिछले 31 साल से इस खास दिन मैदान पर नहीं उतरी है।

ODI World Cup 2023: 31 साल बाद इस खास दिन पर खेलने उतरेगी टीम इंडिया के बीच मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाना था। लेकिन अब यह मैच 15 अक्टूबर की जगह 14 अक्टूबर को होगा। नीदरलैंड के खिलाफ भारत का आखिरी लीग मैच भी 11 नवंबर की जगह 12 नवंबर को हो रहा है। यह डे नाइट मैच बेंगलुरु में होगा। यह दिवाली का त्यौहार है। दिवाली पर मैदान पर नहीं उतरेगी टीम इंडिया लेकिन इस बार भारत इस खास दिन पर खेलेगा।

क्रिकेट इतिहास में दो बार: टीम इंडिया ने केवल दो बार ही कोई मैच खेला है

दिवाली का खास त्यौहार। 1987 में भारत ने पहली बार 1987 विश्व कप में दिवाली के दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेला था। इसके बाद 1992 में दिवाली के त्योहार पर टीम इंडिया आखिरी बार जिम्बाब्वे के खिलाफ मैदान पर उतरी थी। खास बात यह है कि दोनों बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की। 1987 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 56 रन से हराया था, जबकि 1992 में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 30 रन से हराया था.

ये है टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल:

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 8 अक्टूबर चेन्नई

भारत बनाम अफगानिस्तान 11 अक्टूबर दिल्ली

भारत बनाम पाकिस्तान 14 अक्टूबर अहमदाबाद

भारत बनाम बांग्लादेश 19 अक्टूबर पुणे

भारत बनाम न्यूजीलैंड 22 अक्टूबर धर्मशाला

भारत बनाम इंग्लैंड 29 अक्टूबर लखनऊ

भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता

भारत बनाम क्वालीफायर, 12 नवंबर, बेंगलुरु

0/Post a Comment/Comments