‘केन्या से हार जाओ, लेकिन पाकिस्तान से नहीं..’ एशिया कप 2023 से पहले अनिल कुंबले ने टीम इंडिया को दी नसीहत

 


IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट पिछले लगभग एक दशक से नहीं खेला गया है। दोनों चिर प्रतिद्वंदी केवल आईसीसी के टूर्नामेंट्स और एशिया कप (Asia Cup) में एक दूसरे से भिड़ते नजर आते हैं। ऐसे में फैंस को साल में बमुश्किल एक या दो भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने को मिलते हैं, जिसके लिए वे बेहद उत्साहित रहते हैं।

मगर इस बार आगामी एशिया कप और विश्व कप के फॉर्मेट के हिसाब से प्रशंसकों को IND vs PAK मैच कई बार देखने को मिल सकते हैं। इसी क्रम में महान भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ने टीम इंडिया को एक बेहद ही अहम सलाह दी है।

अनिल कुंबले ने दी टीम इंडिया को सलाह

कुंबले ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि उनके समय में कहा जाता था कि भले ही केन्या से हार जाओ, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ नहीं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच से फैंस को काफी ज्यादा अपेक्षाएं रहती हैं, जिससे खिलाड़ियों पर दबाव आ जाता है। साथ ही कुंबले ने भारत बनाम पकिस्तान मैच को एक सामान्य मैच की तरह लेने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा,

“हमारे समय में यह कहा जाता था कि केन्या से हार जाओ, लेकिन पाकिस्तान से नहीं। खिलाड़ियों पर दबाव और अपेक्षाएं दोनों ज्यादा रहती थीं। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा से इसी तरह से खेले जा रहे हैं। मगर यह बात बहुत जरुरी है कि इसे सिर्फ एक अन्य मैच के रूप में लिया जाए।”

जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगा भारत

आपको बता दें कि टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप में आज तक पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मैच नहीं हारी है। इस मेगा इवेंट में दोनों का आमना – सामना सात बार हुआ है और सातों बार बाजी नीली जर्सी वाली टीम ने मारी है। ऐसे में इस बार भी टीम इंडिया अपने विजय अभियान को जारी रखना चाहेगी।

वर्ल्ड कप से पहले भारत – पाकिस्तान का आमना सामना एशिया कप के मंच पर भी होगा। एशिया कप 2023 के फॉर्मेट के हिसाब से दोनों टीमों के बीच लगभग दो मुकाबले खेले जाने तय हैं। वहीं, अगर दोनों टीम फाइनल तक पहुंचने में सफल रहती हैं, तो फैंस को एशिया कप में तीन बार भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने को मिलेंगे।

0/Post a Comment/Comments