ईशान या संजू ? कौन सा खिलाड़ी लेगा वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह, रोहित शर्मा ने खुद किया खुलासा

 


World Cup 2023: भारत इस साल विश्व कप (World Cup 2023) की मेज़बानी करने जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस अवसर का फायदा उठाया जाए। ऐसे में टीम मैनेजमेंट मजबूत से मजबूत टीम बनाने को देखेगी। बता दें कि इससे पहले साल 2011 में भी भारत ने ही इसकी मेजबानी की थी और तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने खिताब जीता था। इस बार भी फैंस को यही उम्मीद है भारत ही विश्व कप जीते। हालांकि उससे पहले टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सवाल है कि ऋषभ पंत की जगह कौन लेगा। इसका खुलासा हो गया है।

भारत में होने जा रहा है विश्व कप 2023

तमाम क्रिकेट फैंस जिस टूर्नामेंट का चार साल इंतजार करते हैं वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। हम बात कर रहे हैं आईसीसी विश्व कप (World Cup 2023) की जिसकी मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। इसके कार्यक्रम आ चुके हैं। पहला मैच इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया (Team India) का पहला मैच बनाम ऑस्ट्रेलिया के साथ चेपॉक में होगा। भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच पहले 15 अक्टूबर को हाना था मगर अब यह 14 अगस्त को खेला जाएगा।

ऋषभ पंत की जगह विश्व कप खेलेंगे ये खिलाड़ी

टीम इंडिया की विश्व कप (World Cup 2023) को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले जितनी भी सीरीज होगी उनमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर गौर किया जाएगा ताकि सही खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सका। लंबे समय से टीम मैनेजमेंट के पास यह सवाल रहा है कि ऋषभ पंत की जगह कौन लेगा। हालांकि इसकी सूरत अब साफ होती जा रही है। यह लगभग तय माना जा रहा है कि विश्व कप विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ईशान किशन के पास होगी। जाहिर है वह मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा के साथ खेलते हैं। टीम इंडिया में यह परंपरा लंबे समय से चली आ रही है कि जो कप्तान का खास खिलाड़ी होता है, उसे ही टीम में खेलने का मौका मिलता है। इस लिहाज से संजू सैमसन के लिए विश्व कप खेलना लगभग नामुमकिन है।

0/Post a Comment/Comments