इंग्लैंड की जीत के बाद भारत को हुआ नुकसान, पाकिस्तान बना नंबर 1, देखें WTC पॉइंट्स टेबल में कैसे हुआ बड़ा उलटफेर

 


WTC Points Table: बीते दिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज समाप्त हुआ। दोनों के बीच 5 टेस्ट मैचों की श्रंखला 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई। आखिरी और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 49 रनों से पराजित कर दिया। बता दें क यह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के क्रिकेट करियर का आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच था। ऐसे में उन्हें इससे बेहतर विदाई नहीं दी जा सकती थी। वहीं इस मैच के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Points Table) के प्वाइंट्स टेबल में धीमी ओवरगति के चलते नुकसान पहुंचा है।

एशेज सीरीज की शानदार अंदाज में समाप्ति

द ओवल के मैदान पर बीते दिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच एशेज सीरीज (Ashes 2023) के तहत पाचवां टेस्ट खेला गया। इस मैच की अगर बात करें तो इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 283 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 295 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 395 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस लिहाज से कंगारुओं को दूसरी पारी में जीत के लिए 384 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी मैच के पाचवें दिन 334 रनों के स्कोर पर सिमट गई। इस तरह इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 49 रनों से अपने नाम कर लिया। हालांकि जीत के बावजूद इंग्लैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Points Table) प्वाइंट्स टेबल में नुकसान पहुंचा।

WTC प्वाइंट्स टेबल में आया भारी बदलाव

इंग्लैंड ने पिछले दिन न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट जीता, बल्कि पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज को 2-2 की बराबरी पर लाया। इस मैच के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Points Table) प्वाइंट्स टेबल में कुछ बदलाव आया है। इस मैच के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को धीमी ओवरगति के चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Points Table) प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है। इंग्लैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Points Table) प्वाइंट्स टेबल में 19 अंकों का घाटा हुआ है। वहीं ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Points Table) प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों का नुकसान हुआ है। अंक तालिका की अगर बात करें तो पाकिस्तानी टीम अभी भी 24 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं।

0/Post a Comment/Comments