पुजारा-अर्शदीप के बाद काउंटी क्रिकेट खेलने UK पहुंचे पृथ्वी शॉ, इस टीम के लिए 4 अगस्त को करेंगे डेब्यू

 


टीम इंडिया के युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इन दिनों टीम इंडिया से लगातार बाहर चल रहे हैं. साल 2021 में उन्होंने आखिरी बार भारतीय टीम के साथ श्रीलंका का दौरा किया था. इसके बाद से चयनकर्ताओं ने उन्हें खुद को साबित करने तक का मौका नहीं दिया. यही वजह है कि अब वो भारत छोड़ सीधे विदेश टीम से खेलने के लिए पहुंच गए हैं. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड में खेलने का फैसला किया था. जिसके लिए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) UK पहुंच भी चुके हैं. क्या है पूरी खबर आइये जानते हैं.

क्रिकेट खेलने इंग्लैंड पहुंचा भारतीय युवा खिलाड़ी

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) बीते काफी समय से भारतीय टीम में एक बार फिर से अपना पैर जमाने के लिए लगातार एक के बाद एक अग्निपरीक्षा दे रहे हैं. लेकिन अभी तक इसका बीसीसीआई सेलेक्टर्स पर नहीं हुआ है. ऐसे में अब वो काउंटी चैंपियनशिप के जरिए टीम इंडिया में वापसी करने की ठान चुके हैं. 4 अगस्त को नॉर्थहैम्टशायर टीम की ओर से वो काउंटी चैंपियनशिप में डेब्यू करेंगे. इसमें वह रॉयल लंदन वन-डे टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे.

पृथ्वी शॉ इंग्लैंड में पहुंच चुके हैं और इसकी जानकारी खुद नॉर्थहैम्पटशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (NCCC) के चीफ एक्जीक्यूटिव रे पायने ने दी है. उन्होंने अपने जारी हालिया बयान में कहा, मुझे ये बात ऑफिशियल करते हुए बड़ी खुशी हो रही है कि भारतीय युवा ओपनर बल्लेबाज यूके पहुंच गए हैं और वह 4 अगस्त को होने वाले हमारे वन-डे टूर्नामेंट के मुकाबले में खेलते हुए फैंस को दिखाई देंगे.

काउंटी के इस सीजन में भारत की ओर से काउंटी खेलने वाले शॉ होंगे चौथे खिलाड़ी

गौरतलब है कि BCCI ने पहले से ही पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को अनापत्ति प्रमाण पत्र सौंप दिया था. यही वजह है कि इन दिनों भारत में खेली जा रही देवधर ट्रॉफी का भी वो हिस्सा नहीं बने. इससे पहले हाल ही में संपन्न हुए दिलीप ट्रॉफी में वो खेल रहे थे. लेकिन इस दौरान बल्ले से वो पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. यही वजह है कि उनकी टीम को फाइनल में हनुमा विहारी की टीम के खिलाफ शर्मनाक हार का भी सामना करना पड़ा था.

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ काउंटी के इस सीजन (2022-23) में खेलने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स, नवदीप सैनी ने वॉस्टरशायर, अर्शदीप सिंह ने केंट के लिए खेले थे. इन्होंने अपनी-अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन भी किया था. ऐसे में अब इस लिस्ट में युवा ओपनर का भी नाम शामिल होने जा रहा है. ऐसे में शॉ के प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहे जमी होंगी. क्योंकि टीम इंडिया में वापसी का उनके पास इससे बेहतर मौका नहीं हो सके.

0/Post a Comment/Comments