LPL 2023 में बाबर आजम को क्यों पड़ रही गाली! फैंस बोल रहे ‘गोबर आजम पनौती है’

श्रीलंका में खेले जा रहे लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल के चौथे सीजन आयोजन 30 जुलाई से 20 अगस्त तक होने वाला है। लीग का आगाज 30 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में जाफना किंग्स और कोलंबो स्ट्राइकर्स के बीच खेले गए मुकाबले से हुआ।

गत विजेता जाफना किंग्स ने इस सीजन के पहले ही मुकाबले में ही शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलंबों को 21 रनों से करारी शिकस्त दी। जीत के साथ लीग की शुरुआत करने वाली जाफना ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मो. तौहीद हृदोय के शानदार अर्धशतकीय पारी मदद से 5 विकेट के नुकसान पर 173 रनों का लक्ष्य कोलंबो के सामने रखा। जिसका पीछा करते हुए कोलंबो मजह 152 रनों पर सिमट गई।

जाफना किंग्स ने जीत के साथ की चौथे सीजन की शानदार शुरुआत

गत फाइनलिस्ट टीमों के बीच खेले गए चौथे सीजन के पहले मुकाबले में कोलंबो स्ट्राइकर के कप्तान निरोशन डिकवेला ने टॉस जीतकर जाफना किंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करने उतरी जाफना की शुरुआत साधारण रही।

सलामी बल्लेबाज निशान मदुश्का और रहमानउल्लाह गुरबाज ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए महज 2.5 ओवर में ही 27 रन जोड़ दिए। हालांकि इसी स्कोर पर गुरबाज नसीम शाह का शिकार हुए। इसके बाद मो. तौहीद हृदोय ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 54 रनों की पारी खेलकर टीम को निर्धारित ओवरों में 173 रनों के स्कोर तक पहुंचने में मदद की।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलंबो की शुरुआत बेहद खराब रही। मगर दूसरे छोर पर खड़े कोलंबो के सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने 34 गेंदों पर 58 रनों की शानदार पारी खेलकर लड़खड़ाती पारी को संभाला। कोलंबो को पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम से बड़ी उम्मीद थी, लेकिन बाबर भी महज 7 रन बनाकर थिसारा की शानदार गेंद पर बोल्ड हो गए।

हालांकि लगातार अंतराल पर विकेट गिरने के कारण कोलंबो की पूरी पारी 19.4 ओवरों में मात्र 152 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जाफना के लिए हारदस विल्यून ने जबरदस्त गेंदबाजी करवाते हुए 3 विकेट चटकाए। वहीं विजयकांत और दिलशान मदुशंका 2-2 सफलता हासिल करने में कामयाब रहें।

यहां देखिए कोलंबो की हार पर फैंस के रिएक्शन

रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments