33 चौके- 21 छक्के.., पूरन-राशिद ने डी कॉक की टीम का उतारा भूत, फाइनल में जीतकर एमआई को MLC 2023 का बनाया चैंपियन


MLC 2023:
अमेरिका में चल रहे मेजर लीग क्रिकेट (MLC 2023) का कल फाइनल मुकाबला खेला गया। सीएटल ओरकस और एमआई न्यूयॉर्क के बीच खेले गए इस धमाकेदार मुकाबले को एमआई न्यूयॉर्क की टीम ने 7 विकेटों से जीत लिया। इसी के साथ एमआई की टीम ने मेजर लीग क्रिकेट (MLC 2023) के पहले संस्करण का खिताब जीत लिया। बता दें कि पहले खेलकर सीएटल ओरकस ने 183 रन बनाए थे। इसके जवाब में MI की टीम ने निकोलस पूरन के शतक के दम पर 4 ओवर पहले ही मुकाबला अपने नाम कर लिया।

एमआई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

सीएटल ओरकस और एमआई न्यूयॉर्क की टीमें कल मेजर लीग क्रिकेट (MLC 2023) के फाइनल में आमने-सामने थी। इस खिताबी मुकाबले में टॉस जीता था एमआई न्यूयॉर्क की टीम ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर खेलने उतरी सीएटल ओरकस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनका पहला विकेट महज 25 रनों के स्कोर पर गिर गया। हालांकि इसके बाद दूसरे छोड़ पर खड़े सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने एक छोड़ संभाले रखा और रन बनाते रहे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 52 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत सीएटल ओरकस की टीम ने 183 रन बनाए। एमआई की तरफ से राशिद खान और ट्रेंट बोल्ट ने 3-3 विकेट चटकाए।

एमआई न्यूयॉर्क ने जीता मेजर लीग क्रिकेट का खिताब

सीएटल ओरकस द्वारा मिले 184 रनों के जवाब में एमआई न्यूयॉर्क की टीम को एक अच्छी शुरुआत की दरकार थी। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और उनका पहला विकेट महज 1 रन पर गिर गए। इसके बाद खेलने उतरे कैरीबियाई सूरमा निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) जिन्होंने ऐसा भूचाल लाया कि गेंदबाज थर-थर कांपने लगे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने विस्फोटक पारी खेलते हुए केवल 55 गेंदों का सामना करके 137 रन ठोक डाले। पूरन ने अपनी इस पारी में 13 गगनचुंबी छक्के व 10 चौके लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत MI की टीम ने 4 ओवर पहले ही मुकाबला जीतकर खिताब हथिया लिया।

0/Post a Comment/Comments