चीन दौरे पर रवाना होगी टीम इंडिया, शिखर धवन को मिली कप्तानी, तो IPL के 6 स्टार खिलाड़ी करेंगे डेब्यू


Team India: भारत में इस साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2023) का आयोजन होना है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट में दुनियाभर की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा लेंगी और खिताब के लिए दावेदारी पेश करेंगी। बता दें कि इससे पहले साल 2011 में भी भारत ने ही इसकी मेजबानी की थी और तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने खिताब जीता था।

इस बार भी फैंस को यही उम्मीद है भारत ही विश्व कप जीते। बीसीसीआई इसकी तैयारी को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ रहा है। उसी के तहत BCCI एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और महिला क्रिकेट टीम को भेजने के लिए तैयारी में है। खबरें ऐसी आ रही हैं कि पुरुष क्रिकेट टीम की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में रहने वाली है।

एशियन गेम्स में टीम इंडिया पर होंगी निगाहें

दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक जिस टूर्नामेंट का चार साल इंतजार करते हैं वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। हम बात कर रहे हैं आईसीसी विश्व कप की जिसकी मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। कार्यक्रमों का ऐलान हो चुका है। इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया (Team India) का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ चेपॉक में होगा।

बीसीसीआई इसकी तैयारी को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ रहा है। उसी के तहत BCCI एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और महिला क्रिकेट टीम को भेजने के लिए तैयारी में है। इसमें सभी की निगाहें टीम इंडिया पर टिकी होंगी कि यह टीम बेहतर प्रदर्शन करे।

शिखर धवन के हाथों में होगी टीम इंडिया की कमान

आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की मेजबानी इस साल भारत करने जा रहा है। ऐस में देखने वाली बात होगी कि 2011 वाला करिश्मा एक बार फिर से टीम इंडिया (Team India) दोहरा पाने में सफल हो पाती है या नहीं। बीसीसीआई इसकी तैयारी को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ रहा है। खबरें ऐसी आ रही हैं कि बीसीसीआई एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और महिला क्रिकेट टीम को भेजने के लिए तैयारी में है।

एशियन गेम्स 2023 का आयोजन चीन के हांगझू में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक एशियन गेम्स 2023 के लिए बीसीसीआई पुरुष क्रिकेट टीम के लिए बी टीम भेजेगा। खबरें ऐसी आ रही हैं कि पुरुष क्रिकेट टीम की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में रहने वाली है। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) युवा खिलाड़ियों से सजी टीम का नेतृत्व करेंगे। आइए एक नजर डालें एशियन गेम्स में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर।

एशियन गेम्स में भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम

टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, विजय शंकर, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, आकाश मधवाल, मुकेश कुमार।

0/Post a Comment/Comments