“भूखे नंगे देश हैं हम” पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने अपने ही देश की उतारी बेइज्जती, वजह ये?

 


इस साल क्रिकेट के दो मेगा टूर्नामेंट्स का आयोजन होने जा रहा है, जिसकी शुरुआत सितंबर में पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप से होगी। वहीं भारत साल के आखिरी में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। भारत में आयोजित होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल हाल ही में जारी कर दिया गया है। बोर्ड ने बिना किसी ठोस वजह के पीसीबी के वेन्यू बदलने की मांग से इनकार कर दिया है। और कहा है कि मुकाबले तय वेन्यू पर ही खेले जाएंगे। इस बीच पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज का पीसीबी को लेकर एक चौंकाने वाला बयान आया है।

पीसीबी को मैदान से ज्यादा क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए – कामरान अकमल

पाक टीवी से बात करते हुए पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने पीसीबी को मैदान को लेकर बहाने बनाने के लिए जोरदार फटकार लगाई है। इसके साथ उन्हें केवल क्रिकेट पर ध्यान केन्द्रित करने की सलाह दी है। अकमल ने बताया की आज के समय में मैदान का इतना महत्व नहीं रह गया है। सभी टीमें विरोधी टीमों को उनके घर पर जाकर हरा रही हैं। पीसीबी को इस बात पर इतना ध्यान नहीं देना चाहिए कि पाकिस्तान के मैच अफगानिस्तान के खिलाफ कहां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कौन से मैदान पर खेले जाएंगे।

अकमल ने पाक टीवी से हुई बातचीत में कहा कि “स्थितियां, स्थान अब टीमों के लिए चिंता का विषय नहीं होने चाहिए। ये चीजें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं होनी चाहिए।” आज भारत ने ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड को उन्हीं की धरती पर हराया है। हमें यह बहाना नहीं बनाना चाहिए कि हम चेन्नई में अफगानिस्तान या अहमदाबाद में भारत के खिलाफ क्यों खेल रहे हैं। आपका ध्यान केवल क्रिकेट पर होना चाहिए ”

इसके साथ ही अकमल ने पीसीबी से अनुरोध करते हुए कहा कि “पीसीबी को इंटरनेशनल बोर्ड से मैदान बदलने का अनुरोध करना बंद कर देना चाहिए। इंटरनेशनल क्रिकेट इन सबसे अब काफी आगे बढ़ चुका है। खिलाड़ियों को अपनी उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए, उन्हें पता होना चाहिए कि फैंस और बोर्ड उनसे क्या उम्मीद करते हैं। आपको ऐसी बातें नहीं कहनी चाहिए और इसके बजाय अपने क्रिकेट के स्तर को और बेहतर करना चाहिए।” 

0/Post a Comment/Comments