6,6,6,6,6..दिलीप ट्रॉफी में केकेआर के गेंदबाज ने की चौकों-छक्कों की बारिश, 9वें नंबर पर उतरकर ठोका शतक

 


दलीप ट्रॉफी 2023 (Duleep Trophy 2023) का दूसरा क्वाटर फाइनल मुकाबला नॉर्थ जोन और नॉर्थ इस्ट जोन के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में नॉर्थ जोन टीम की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज ने बल्ले से तबाही मचा दी। असल में इस खिलाड़ी ने मैच में 9वें नंबर पर आकर एक बेहतरीन शतक जड़ दिया। इस खिलाड़ी का नाम हर्षित राणा (Harshit Rana) हैं, जिन्होंने आईपीएल 2023 के दौरान केकेआर के लिए खेलते हुए 8 मैचों में अपनी गेंदबाजी से सभी क्रिकेट प्रेमियों को खूब प्रभावित भी किया था और अब वे बल्ले से क्रिकेट के मैदान में रंग जमा रहे हैं।

9वें नंबर पर आए हर्षित राणा ने दिखाया जलवा

आपको बताते चले कि नॉर्थ जोन और नॉर्थ इस्ट जोन के बीच खेले जा रहे इस मैच में हर्षित राणा (Harshit Rana) 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। लेकिन 9वें नंबर पर आकर भी तेज गेंदबाज हर्षित राणा (Harshit Rana) ने अपनी बल्लेबाजी से सबको मुरीद कर डाला। उनके इस शतक के साथ ही एक ही पारी में नॉर्थ जोन के तीसरे बल्लेबाज के नाम शतक जुड़ गया। उन्होंने 9वें नंबर पर आकर तूफ़ानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

हर्षित राणा (Harshit Rana) ने इस पारी में मात्र 86 गेंदों में 122 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 9 छक्के भी ठोके। वहीं हर्षित राणा (Harshit Rana) ने टेस्ट की पारी में 141.86 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उनकी इसी पारी के कारण नॉर्थ जोन का स्कोर भी पहली पारी में 540 रनों के पार पहुँच गया। नॉर्थ इस्ट जोन की पहली पारी मात्र 134 रनों पर ही समाप्त हो गई, अब फिर से दूसरी पारी में नॉर्थ जोन 2 विकेट के नुकसान पर 27 रन बना लिए हैं।

आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हैं हर्षित राणा

गौरतलब है कि आईपीएल में कोलकता नाइट राइडर्स के लिए हर्षित राणा (Harshit Rana) खेलते हैं और वहाँ इनकी भूमिका स्ट्राइक तेज गेंदबाज की हैं, जिसे इस सीजन में उन्होंने बड़े बेहतर कौशल के साथ निभाया भी है। बता दें कि उन्होंने इसी सीजन में अपना आईपीएल डेब्यू भी किया था, अपने पहले ही सीजन में उन्होंने बेहद ही प्रभावशाली गेंदबाजी भी की। जिसके कारण टीम में उन्हें वो सम्मान भी मिला। वे अगले सीजन में भी केकेआर की ओर से ही आईपीएल में भाग लेने वाले हैं। वहीं हर्षित राणा (Harshit Rana) ने फर्स्ट क्लास के कुल 5 मैच खेले हैं, जिसके 8 पारियों में उन्होंने मात्र 3.79 की इकॉनमी से 21 विकेट भी चटकाए हैं।

0/Post a Comment/Comments