63 चौके, 9 छक्के और शतक पर शतक, सीन विलियम्स की आंधी में उड़ा ओमान, जिम्बाब्वे ने14 रन से दी करारी मात

 


आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर (ICC CWC Qualifiers 2023) में 29 जून 2023 को सुपर सिक्स राउंड के पहले ही मैच में जिम्बाब्वे ने ओमान (ZIM vs OMA) को 14 रनों से हरा दिया। इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान के सामने 333 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में ओमान की टीम 9 विकेट पर केवल 318 रन ही बना सकी। वहीं इस मैच में दोनों टीमों की ओर से 1-1 बेहतरीन शतक भी देखने को मिले, पहला शतक तो जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने लगाया आर दूसरा शतक ओमान के बल्लेबाज कश्यप प्रजापति ने लगाया। शतक के बाद उन्होंने रविंद्र जडेजा स्टाइल में बल्ले को तलवार की तरह भी घुमाया।

सीन विलियम्स ने जड़ा शतक

जिम्बाब्वे और ओमान (ZIM vs OMA) के बीच खेले गए सुपर सिक्स के पहले मैच में ओमान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन, यह शायद थोड़ा सा गलत साबित हो गया। बेशक जिम्बाब्वे की टीम शुरुआत उतनी अच्छी नहीं कर पाई थी, लेकिन बाद में सीन विलियम्स ने एक बार फिर से टीम के लिए बेहतरीन शतक जड़ अपनी फॉर्म का प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच में 142 रनों की तूफ़ानी पारी खेली, इस दौरान उन्होंने केवल 103 गेंदों का ही सामना किया था।

ZIM vs OMA: सीन विलियम्स ने अपनी इस पारी में 14 चौके और 3 छक्के भी ठोके थे, इसी के साथ उनका स्ट्राइक रेट भी लगभग 137.86 का रहा। सीन विलियम्स के आउट होने के बाद सिकंदर रजा ने पारी को संभाला और आगे बढ़ाया, उन्होंने इस मैच में 42 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया। इसी तरह से टीम का स्कोर 332 रनों तक जा पहुंचा। वहीं ओमान के गेंदबाजों की बात करें तो फैयाज बट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के 4 बल्लेबाजों को चलता किया।

कश्यप प्रजापति ने भी ठोका शतक

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे और ओमान (ZIM vs OMA) के बीच खेले गए इस मैच में ओमान की ओर से सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति ने भी एक शानदार शतक ठोका, उन्होंने शतक के बाद रविंद्र जडेजा स्टाइल में बल्ले को तलवार की तरह भी हवा में लहराया। इस पारी में कश्यप प्रजापति ने 97 गेंद में 106.19 के स्ट्राइक रेट से 103 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 1 छक्का भी शामिल था।

टीम की ओर से अन्य कोई भी बल्लेबाज इस मैच (ZIM vs OMA) में बड़ी पारी नहीं खेल पाया, लिहाजा ओमान ने इस मैच को 14 रनों से गवां दिया। मैच में तेंदई चतारा और ब्लेसिंग मुज़ारबानी ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। वहीं इस मैच में शानदार शतक बनाने वाले जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सीन विलियम्स को ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसी हार के साथ ही ओमान के लिए विश्व कप खेलने का रास्ता ओर भी कठिन हो गया है।

0/Post a Comment/Comments