वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ये 3 खिलाड़ी अगर हुए फ्लॉप, तो विश्व कप में होगी टीम इंडिया से छुट्टी, लिस्ट में दिग्गज का नाम भी शामिल

 


Team India: इस साल टीम इंडिया (Team India) का बेहद व्यस्त शेड्युल रहने वाला है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद खिलाड़ियों को एक महीने का आराम मिलेगा। इसके बाद वेस्टइंडीज के साथ टीम इंडिया (Team India) 3 वनडे श्रंखला खेलने उतरेगी। उस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया। यह सीरीज विश्व कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। चयनकर्ता इस श्रंखला में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाहें जमाए होंगे। ऐसे में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो विश्व कप की टीम से बाहर हो जाएंगे।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगी नजर

भारत इस बार एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है। 2011 के बाद 12 साल बाद भारत क्रिकेट जगत के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। पिछली बार एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) 1983 के बाद दूसरी बार विश्व चैंपियन बनी थी जब वर्ल्ड कप जीती थी। उसी के तैयारियों के मद्देनजर बीसीसीआई खिलाड़ियों के फिटनेस पर काफी नजर रख रही है। WTC के फाइनल के बाद टीम इंडिया (Team India) को वेस्टइंडीज के साथ उन्हीं के घर में एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होगी।

ये तीन खिलाड़ी हो सकते हैं विश्व कप से बाहर

बीसीसीआई ने पिछले दिनों वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे और टेस्ट श्रंखला के लिए टीम की घोषणा की। यह सीरीज विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। चयनकर्ता इस श्रंखला में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाहें जमाए होंगे। ऐसे में टीम इंडिया (Team India) के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो विश्व कप की टीम से बाहर हो जाएंगे। इस लिस्ट में पहला नाम है सूर्यकुमार यादव का। सूर्या ने एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के लिए कुछ खास अब तक नहीं किया है। ऐसे में उनपर टीम से बाहर होने का अधिक दबाव होगा।

दूसरा नाम है युजवेंद्र चहल का जिनके लिए पिछला कुछ समय अच्छा नहीं गुजरा है। वहीं दूसरी तरफ आर अश्विन अपने शानदार प्रदर्शन से विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पहले ही पेश कर चुके हैं। ऐसे में चहल को अपनी जगह बचाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी। लिस्ट में तीसरा नाम उमरान मिलक है जिन्हें एक बार फिर टीम में मौका मिला है। उन्होंने हालांकि अभी तक अपेक्षा के अनुरूप खेल नहीं दिखाया है। ऐसे में अगर वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो चयनकर्ता उनकी जगह किसी और मौका देने में बिल्कुल भी देर नहीं करेंगे।

वेस्टइंडीज दौर के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार

0/Post a Comment/Comments