केएस भरत या ईशान किशन? WTC फाइनल में इस खिलाड़ी का खेलना हुआ तय

 


ईशान किशन: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC 2023) भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है। साथ ही दोनों टीमों की तरफ से तैयारियां भी शुरु हो गई हैं। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में इंग्लैंड पहुंच गए और वहां पहुंचकर उन्होंने अभ्यास भी शुरु कर दिया। टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर के चयन में बड़ी दुविधा है। इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी बात रखी है। उन्होंने ईशान किशन और केएस भरत में से इस खिलाड़ी को विकेटकीपर के रूप में खिलाने के लिए कहा है।

दो दिग्गज टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी

भारत और ऑस्ट्रेलिया जब 7 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC 2023) में एक दूसरे के सामने होगी तो दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरी जान लगाएंगी। टीम इंडिया इससे पहले भी 2020 में WTC के फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।देखना है इस बार उनके हाथों में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) की गदा आती है या नहीं। इसी बीच बीते दिन बीसीसीआई ने भारत के 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। अजिंक्या रहाणे की लंबे अरसे के बाद टीम में वापसी हुई। वहीं केएल राहुल चोट के चलते इस बड़े मुकाबले से बाहर हो गए।

विकेटकीपर के चयन में बड़ी दुविधा

टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) का फाइनल खेलने उतरेगी। इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम की कोशिश ऑस्ट्रेलिया को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता बनने की होगी। हालांकि अभी टीम के चयन पर सवाल बरकरार है। विकेटकीपिंग कौन करेगा इसपर संशय है। दरअसल टीम इंडिया ने 15 सदस्यीय टीम में केएल राहुल और केएस भरत को शामिल किया था। वहीं केएल राहुल चोट के चलते इस बड़े मुकाबले से बाहर हो गए। उनकी जगह टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन को शामिल किया गया।

“मेरी मानें तो इसे खिलाना चाहिए”

टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर के चयन को लेकर उनकी दुविधा बरकरार है। दरअसल टीम के पास केएस भरत और ईशान किशन के रूप में दो विकल्प मौजूद हैं। केएस भरत की अगर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था वह चारों टेस्ट में अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। उन्होंने चार टेस्ट की पांच पारियों को मिलाकर केवल 101 रन ही बना सके। यही नहीं विकेटकीपिंग करते हुए भी उन्होंने काफी निराश किया और कई महत्वपूर्ण मौकों पर कुछ अहम कैच छोड़े। वहीं दूसरी तरफ ईशान किशन ने अभी तक अपना डेब्यू भी नहीं किया। ऐसे में इतने बड़े मैच में उन्हें खिलाना एक बड़ा फैसला होगा। इसी के उपर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी बात रखी है। उन्होंने एक हालिया इंटरव्यू के दौरान कहा,

“अगर मैं उनकी जगह होता तो मैं इशान किशन के साथ जाता। मुझे लगता है कि इस टेस्ट मैच में जीत के लिए जो एक्स-फैक्टर आपको चाहिए वह इशान किशन प्रदान करते हैं।”

0/Post a Comment/Comments