WTC फाइनल जीतने वाली टीम के ईनामी राशि की हुई घोषणा, हारने पर भी मिलेंगे करोड़ों रुपए


WTC 2023: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC 2023) भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है। साथ ही दोनों टीमों की तरफ से तैयारियां भी शुरु हो गई हैं। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में इंग्लैंड पहुंच गए और वहां पहुंचकर उन्होंने अभ्यास भी शुरु कर दिया। इसी बीच WTC फाइनल की ईनामी राशि की घोषणा कर दी गई है। यह राशि इतनी ज्यादा है कि न केवल विजेता टीम मालामाल होगी बल्कि हारने वाली टीम पर भी पैसों की बारिश होने वाली है।

दो दिग्गज टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी

भारत और ऑस्ट्रेलिया जब 7 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC 2023) में एक दूसरे के सामने होगी तो दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरी जान लगाएंगी। टीम इंडिया इससे पहले भी 2020 में WTC के फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।देखना है इस बार उनके हाथों में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) की गदा आती है या नहीं। इसी बीच बीते दिन बीसीसीआई ने भारत के 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। अजिंक्या रहाणे की लंबे अरसे के बाद टीम में वापसी हुई। वहीं केएल राहुल चोट के चलते इस बड़े मुकाबले से बाहर हो गए।

जीते तो भी, हारे तो भी मालामाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेलने उतरेगी। इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम की कोशिश ऑस्ट्रेलिया को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता बनने की होगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी पहली बार इसपर अपना कब्जा जमाने को बेताब होगी। खैर जो भी टीम इस मैच को जीतेगी उसे 13.24 करोड़ रुपये की धनराशि मिलेगी। वहीं हारने वाली टीम भी मालामाल होगी। दरअसल WTC फाइनल की उपविजेता टीम को 6.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। देखना है किसके सिर पे जीत का सेहरा सजेगा।

0/Post a Comment/Comments