WTC Final में चोटिल केएल राहुल की जगह इशान किशन को मिल सकता है मौका, भारत को लग सकता है जोरदार झटका

 


आईपीएल के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेलना है, जिसकी शुरुआत 7 जून से होगी. लंदन के ओवल मैदान पर यह मुकाबला खेला जाना है, जिसके लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया में युवा बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) को मौका दिया है. दरअसल इसके साथ ही बीसीसीआई ने एक खास प्लान भी बनाया है.

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया में ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और सरफराज खान को स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है.

दरअसल ऋतुराज गायकवाड़ और सरफराज खान को विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया तो वहीं इशान किशन (Ishan Kishan) को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में रखा गया है. इसके अलावा नवदीप सैनी और मुकेश कुमार स्टैंडबाय गेंदबाज के रूप में शामिल है.

वापसी की है उम्मीद

इस वक्त देखा जाए तो केएल राहुल के बाहर होने से टीम इंडिया को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. इस वक्त शुभमन गिल जैसे युवा शानदार बल्लेबाज टीम इंडिया के पास जरूर हैं, लेकिन इंग्लैंड में उनके पास खेलने का अनुभव नहीं है. जबकि केएल राहुल ने इंग्लैंड टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की थी. अभी भी उनके फिट होने की कामना की जा रही है.

बाजी मार सकते हैं ईशान किशन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले को लेकर बीसीसीआई ने अचानक यह नया फैसला इसलिए लिया क्योंकि इस वक्त केएल राहुल चोटिल है, जिन्हें बीसीसीआई ने स्क्वाड में शामिल किया है.

अभी ये आईपीएल से बाहर हो चुके हैं, जिस कारण इशान किशन की किस्मत खुल सकती है, क्योंकि वह टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करते हैं. उनका प्रदर्शन शानदार रहा तो वह केएल राहुल की जगह मौके पर चौका मार सकते हैं.

0/Post a Comment/Comments