WTC Final से पहले BCCI ने किया ये बड़ा ऐलान, इस दिग्गज को सौंपी टीम इंडिया की कमान, अब तक 100 फीसदी है जीत का रिकॉर्ड

 


टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 से 11 जून तक लंदन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेलना है. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का पहले ही ऐलान किया जा चुका है, लेकिन अब बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मैनेजर की घोषणा कर दी है जिससे कुछ नए बदलाव की उम्मीद की जा रही है.

इस दिग्गज को सौंपी जिम्मेदारी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) से पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया की जिम्मेदारी जिसे सौंपी है, वह कोई और नहीं अनिल पटेल है, जिन्हें भारतीय टीम के मैनेजर के तौर पर नियुक्त किया गया है.

अनिल पटेल गुजरात क्रिकेट संघ के सचिव हैं, जिन्होंने साल 2017, 2018 और 2019 के दौरान भारतीय टीम के मैनेजर की भूमिका निभाई है. जब भी वह टीम इंडिया के मैनेजर रहे हैं तो टीम का सक्सेस रेट 100 फीसदी रहा है.

पिछले बार फाइनल में न्यूजीलैंड से मिली थी हार

अनिल पटेल 9 सीरीज में टीम इंडिया के मैनेजर रहे हैं और इन सब में ही टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. पिछली बार भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया पहुंची थी, लेकिन न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

अभी तक टीम इंडिया ने 2021-2023 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान कुल 18 मैच खेले हैं और इनमें से 10 में टीम इंडिया को जीत और 5 में हार मिली. इसके अलावा तीन मैच ड्रॉ रहे.

0/Post a Comment/Comments