केएल राहुल हुए WTC फाइनल से बाहर, अब ये 3 विकेटकीपर बल्लेबाज ले सकते हैं उनकी जगह

 


Kl Rahul:आईपीएल के बीचो-बीच में भारत के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल के लिए एक बेहद खराब खबर सामने आई है। आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से राहुल मैदान छोड़कर बाहर गए थे। हाल ही में अब इस खिलाड़ी के बारे में यह रिपोर्ट सामने आई है कि वह पूरे आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। सिर्फ आईपीएल से ही नहीं बल्कि इसके बाद होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी राहुल का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। केएल राहुल की अनुपस्थिति में यह तीन खिलाड़ी उनकी जगह पर भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं।

इशान किशन

इशान किशन पिछले कुछ समय में भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। विकेट के पीछे भी ईशान बहुत शानदार कीपिंग दिखाते हैं। ऐसे में अगर केएल राहुल(Kl Rahul) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं रहेंगे तब उनकी जगह पर इशान किशन बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं। इशान किशन तेज बल्लेबाजी के लिए भी पहचाने जाते हैं ऐसे में बीसीसीआई केएल राहुल की जगह पर उन्हें फाइनल के लिए शामिल कर सकती है।

रिद्धिमान साहा

रिद्धिमान साहा एक ऐसे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। साहा के पास इंग्लैंड में बल्लेबाजी करने का अपार अनुभव है। उनके इस एक्सपीरियंस को देखकर बीसीसीआई केएल राहुल( Kl Rahul) की जगह पर उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शामिल कर सकती है। कुछ समय पहले तक वह भारतीय टीम के अहम सदस्य थे लेकिन राहुल के आने के बाद से ही वह टीम से बाहर चल रहे थे।

संजू सैमसन

संजू सैमसन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए विकेटकीपर के रूप में बीसीसीआई की पहली पसंद हो सकते हैं। संजू ने हाल ही में आईपीएल के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है। प्रथम श्रेणी मुकाबलों में भी संजू का रिकॉर्ड इस साल बेहतरीन रहा है और उनके इसी रिकॉर्ड को देखते हुए राहुल(Kl Rahul) की जगह पर उन्हें बीसीसीआई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शामिल कर सकती है।

गौरतलब है की चोट की वजह से राहुल पूरे आईपीएल से बाहर हो चुके हैं और उन्होंने भी इस बात की पुष्टि की है कि वह पूरे आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। जिसके बाद से ही अब इस बात की चर्चा होने लगी है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेटकीपर की भूमिका कौन निभाएगा।

0/Post a Comment/Comments