Tori Bowie: अमेरिकी ओलंपिक चैंपियन टोरी बॉवी का 32 साल की उम्र में निधन


2016 के ओलंपिक में तीन पदक और खेल में दो विश्व खिताब जीतने वाले एक अमेरिकी धावक और लंबे जम्पर टोरी बॉवी का 32 वर्ष की आयु में निधन हो गया, द गार्जियन ने बताया । 

बॉवी फ़्लोरिडा में अपने ऑरलैंडो स्थित घर में मृत पाई गईं। पुलिस ने "30 साल की एक महिला की स्वास्थ्य जांच के लिए उसके घर का दौरा किया था, जिसे कई दिनों से देखा या सुना नहीं गया था।"

विभाग ने आगे घोषित किया कि बॉवी की मौत की जांच संदिग्ध के रूप में नहीं की जा रही थी। शेरिफ के कार्यालय ने लिखा है कि एक महिला, "अस्थायी रूप से फ्रेंटोरिश" टोरी "बॉवी (DOB: 8/27/1990) के रूप में पहचानी गई, घर में मृत पाई गई थी। बेईमानी से खेलने के कोई संकेत नहीं थे।

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने एक ट्वीट में कहा, "ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता तोरी बॉवी के अचानक निधन के बारे में जानकर हैरान और गहरा दुख हुआ। दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। खेल जगत ने एक सच्चा चैंपियन खो दिया है।”

रियो 2016 ओलंपिक खेलों में, इस स्प्रिंटर ने तीन पदक जीते- 4×100 मीटर रिले में स्वर्ण, 100 मीटर रिले में रजत और 200 मीटर दौड़ में कांस्य। उन्होंने 2017 विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर दौड़ और 4×100 मीटर रिले में भी स्वर्ण पदक जीता था। 2019 में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप, जहां उन्हें लंबी कूद में चौथे स्थान पर रखा गया था, उनकी सबसे हालिया प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता थी। उसकी आखिरी आधिकारिक प्रतियोगिता जून 2022 में हुई थी। 

0/Post a Comment/Comments