बाबर ने रचा इतिहास, पाकिस्तान ने ODI में मारी बाजी, भारत को पछाड़ हासिल किया नंबर 1 ताज

 


PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच कल चौथा एकदिवसीय मैच खेला गया। इस एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 102 रनों से हरा दिया। कप्तान बाबर आजम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने पांच वनडे मैचों की श्रंखला में 4-0 की भारी भरकम बढ़त बना ली। साथ ही उन्हें आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी बहुत फायदा पहुंचा है और वह ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं बाबर को भी उनकी पारी का फायदा बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहुंचा है।

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को रौंद डाला

कराची में कल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) चौथे एकदिवसीय मुकाबले में आमने-सामने थी। टॉस जीता था कीवि टीम के कैप्टन टॉम लाथम ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर खेलने उतरी पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के शानदार शतक की बदौलत 334 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

335 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करना न्यूजीलैंड के लिए आसान काम नहीं था। शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का स्कोर जब 46 रन थे तब दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान टॉम लाथम ने सबसे अधिक 60 रन बनाए। उनके अलावा डेरिल मिचेल ने 34 तो वहीं मार्क चैपमैन ने 46 रनों की पारी खेली। हलांकि बड़े लक्ष्य के हिसाब से इतना काफी नहीं था और अंत में टीम 102 रनों से मुकाबला हार गई।

ICC रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची पाकिस्तान

पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने कल के मैच में शानदार खेल का नमूना पेश किया। इस जीत के साथ पाकिस्तान आईसीसी वनडे रैकिंग में नंबर-वन टीम बन गई है। बता दें कि सीरीज की शुरुआत से पहले वह 106 अंकों के साथपांचवें नंबर पर थी, लेकिन शुरुआती चार मैचों में जीत हासिल करके वह ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम से आगे निकल गई। पाकिस्तान अब 113.483 अंकों के साथ एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम (113.286) दूसरे और टीम इंडिया (112.638) तीसरे स्थान पर आ गई है। यह पहली बार है जब पाकिस्तान वनड में नंबर-वन बना हो।

0/Post a Comment/Comments