“उस गंभीर और नवीन के बच्चे को बता देना सबका बाप आया है” विराट कोहली की शानदार पारी पर आई MEMES की बाढ़

SRH vs RCB: आईपीएल 2023 का 65वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम हैदराबाद में खेला गया। RCB को प्लेऑफ में जानें के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद ही अहम था। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी है तो उन्हें इस मैच में जीत हार से उतना कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला था। ऐसे में वह बैंगलोर की उम्मीदों पर पानी फेरने की कोशिश में थे।

मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन के शतकीय पारी के दम पर 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बोर्ड पर लगाए।

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम की तरफ से फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी की। हालांकि, मैच आखिरी ओवर तक गया लेकिन बैंगलोर ने 19.2  ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 187 रन आसानी से बनाए और 8 विकेट से मुकाबला जीता। इसके साथ ही बैंगलोर खेले गए 13 मुकाबलों में 7 जीत के साथ 14 पॉइंट्स लेकर चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है।

SRH vs RCB: विराट कोहली ने जड़ा शानदार शतक

फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली जब बल्लेबाजी करने आए तो किसी को नहीं पता था के आज विराट कोहली के तरफ से ऐसी कमाल की पारी देखने को मिलेगी। विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पावरप्ले में 64 रन बनाकर RCB को तेज शुरुआत दी। स्टार ओपनिंग जोड़ी ने 17.5 ओवर में 172 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की।

कोहली ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया। वह 63 गेंदों पर 100 रन बनाकर 12 चौके और चार छक्के लगाकर आउट हुए। उनका यह शतक देख फैंस झूम उठे।

 

आइए देखें फैंस का कोहली के शतक पर रिएक्शन 

मैच में आगे बात करें तो अगले ओवर में डु प्लेसिस ने भी 47 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 71 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। लेकिन RCB को रोकने के लिए यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि वे मैच को SRH से बहुत दूर लेकर जा चुके थे। माइकल ब्रेसवेल ने आखिरी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर टीम को आसान जीत दिलाई और RCB ने चार गेंद शेष रहते खेल समाप्त कर दिया। SRH के लिए, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिया। 

0/Post a Comment/Comments