IPL विजेता और उपविजेता को मिलेंगे करोड़ों रुपए, बाकी टीमों पर भी होगी पैसों की बरसात

 


आईपीएल 2023 (IPL 2023) में खेलने वाले तमाम खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं, लेकिन क्या आपको पता है आईपीएल की ट्रॉफी जीतने वाली टीम को कितनी रुपए तक की इनामी राशि दी जाती है। आईपीएल में विजेता रहने वाली टीम से लेकर चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को कितने करोड़ की इनामी राशि दी जाती है? दरअसल इस सीजन में इनामी राशियों में पिछले सीजन के मुकाबले कुछ परिवर्तन किए गए हैं और रकम को भी बढ़ाया गया है। तो आइए आपको बताते हैं कि आईपीएल 2023 में कौनसे नंबर की टीम कितनी मालामाल होने वाली है?

विजेता टीम को मिलेंगे इतने रुपए

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल 2023 (IPL 2023) के फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम को पूरे 20 करोड़ रुपये की प्राइज मनी दी जाने वाली है। यह विश्व भर में खेली जाने वाली अलग-अलग टी20 लीगों में सर्वाधिक रकम है। फाइनल में हारने वाली टीम को भी पूरे 13 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। तो वहीं तीसरे व चौथे स्थान वाली टीमों को भी 7-7 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका की SA20 लीग में सबसे ज्यादा रुपए दिए जाते हैं। साउथ अफ्रीका टी20 लीग जीतने वाली टीम को पूरे 15 करोड़ रुपये की धनराशि दी जाती है। वहीं, कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का खिताब जीतने वाली टीम को तकरीबन 8.14 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। तो वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में ये राशि मात्र 3.40 करोड़ रुपये ही है।

कैप जीतने वाले खिलाड़ियों पर बरसेंगे पैसे

गौरतलब है कि आईपीएल सीजन में ऑरेंज कैप और पर्पल कैप धारकों को भी खूब कमाई होने वाली है। इस समय ऑरेंज कैप की रेस में डू प्लेसिस सबसे आगे चल रहे हैं, उनके बाद शुभमन गिल का नाम आता है, जो की प्लेसिस से मात्र 9 ही रन ओर दूर हैं। ऑरेंज कैप विजेता तो पूरे 15 लाख रुपए की धनराशि मिलने वाली है। वहीं इसके साथ-साथ पर्पल कैप होल्डर को भी 15 लाख रुपए ही मिलने वाले हैं, इस समय इस रेस में गुजरात के ही मोहम्मद शमी सबसे आगे चल रहे हैं। जिन्होंने इस सीजन में पूरे 25 विकेट चटकाए हैं और अभी तक गिल व शमी का एक-एक मैच ओर बाकी है।

0/Post a Comment/Comments