IPL 2023: आरसीबी की जीत से पंजाब, राजस्थान और कोलकाता के रास्ते हुए बंद, तो मुंबई की बढ़ाई टेंशन, देखें पॉइंट्स टेबल का हाल

 


आईपीएल 2023 (IPL 2023) में बीती रात को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) के बीच हैड टू हैड एक मैच खेला गया। इस मैच में विराट कोहली की रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने बाजी मार ली और मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। आरसीबी की इसी जीत के साथ आईपीएल अंक तालिका (IPL Points Table) में बड़ा फेरबदल हुआ है और इसके साथ प्ले ऑफ की रेस में टीमों की परिस्थियाँ बेहद ही गंभीर हो गई हैं। क्योंकि बैंगलोर ने एक मैच जीत कर तगड़ी छलांग लगाते हुए चौथे नंबर पर अपना नाम फिक्स कर लिया है।

मुंबई की बढ़ी टेंशन

आपको बताते चलें कि अंबानीयों की मालिकाना वाली आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस को रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर की यह जीत कुछ ज्यादा रास नहीं आई होगी। क्योंकि मुंबई एक स्थान नीचे लुढ़क गई हैं और 5वें स्थान पर 14 अंकों के साथ टिकी हुई हैं। वहीं मुंबई की नेट रन रेट तो इस वक्त माइनस में 0.128 हैं। जहाँ 14 अंक वाली आरसीबी की नेट रन रेट प्लस में 0.180 है।

आईपीएल अंक तालिका (IPL Points Table) में इस वक्त सबसे ऊपर हार्दिक पाण्ड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटन्स हैं। गुजरात टाइटन्स पिछले साल की विजेता भी रह चुकी हैं और टीम ने इस साल भी एक चैंपियन वाला प्रदर्शन किया है। गुजरात ने 18 अंकों के साथ न केवल क्वालिफ़ाई किया है, बल्कि वह पहला सेमीफाइनल भी खेलने वाली है। क्योंकि दूसरी कोई भी टीम यहाँ से 18 अंकों के नीचे ही रहने वाली है।

बाकी टीमों का ये है हाल

गौरतलब है कि आईपीएल अंक तालिका (IPL Points Table) में अन्य टीमों का हाल थोड़ा बेहाल ही, क्योंकि उन टीमों में से दिल्ली और हैदराबाद तो आधिकारिक तौर पर सीजन से बाहर हो चुकी हैं। चैन्नई और लखनऊ के अलावा बाकी बची टीमों को न केवल अपना मैच जीतना है, बल्कि दूसरी टीमों की हार की दुआ भी करणी है। चैन्नई इस समय 15 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं, वहीं लखनऊ भी 15 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। मुंबई और बैंगलोर के बाद राजस्थान, कोलकता और पंजाब क्रमश: छठे, सातवें और आठवें नंबर पर प्ले ऑफ में पहुँचने की उम्मीद के साथ खड़ी हैं।

0/Post a Comment/Comments