IPL 2023 में फ्लॉप हुए दिनेश कार्तिक की खुली किस्मत, WTC फाइनल में मिली जगह

 


दिनेश कार्तिक: भारत और ऑस्ट्रेलिया जब 7 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल में एक दूसरे के सामने होगी तो दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरी जान लगाएंगी। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी विराट कोहली के नेतृत्व में इंग्लैंड पहुंच गए और वहां पहुंचकर उन्होंने अभ्यास भी शुरु कर दिया। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी इंग्लैंड पहुंचकर अपनी प्रैक्टिस शुरु कर दी है। इसी बीच WTC फाइनल के लिए कमेंटेटरों के एक पैनल की घोषणा कर दी गई है। दिनेश कार्तिक का भी नाम इसमें शामिल है। उन्हें भी एक बड़ा मौका हासिल हुआ है।

7 जून को होगा खिताबी मुकाबला

टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेलने उतरेंगे। इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम की कोशिश ऑस्ट्रेलिया को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता बनने की होगी। बता दें कि टीम इंडिया इससे पहले भी विराट कोहली की अगुवाई में 2020 के WTC के फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि रोहित शर्मा की अगुवाई में इस बार टीम इंडिया के हाथों में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) की गदा आती है या नहीं। एक बात तो तय है कि मुकाबला कांटे की टक्कर का होगा।

दिनेश कार्तिक को मिला बड़ा मौका

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC 2023) भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है। साथ ही दोनों टीमों की तरफ से तैयारियां भी शुरु हो गई हैं। टीम इंडिया ने इसके लिए तैयारी शुरु भी कर दी है। रविचंद्रन अश्विन,अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर,मोहमम्द सिराज,उमेश यादव, जयदेव उनादकट जैसे कुछ खिलाड़ी विराट कोहली के नेतृत्व में इंग्लैंड पहले ही आ गए थे। वहीं अब रोहित शर्मा ईशान किशन जैसे कुछ खिलाड़ी भी वहां पहुंच चुके हैं। इसी बीच WTC फाइनल के लिए कमेंटेटरों के एक पैनल की घोषणा कर दी गई है। दिनेश कार्तिक का भी नाम इसमें शामिल है।

ये होंगे WTC फाइनल में कमेंटेटर:

रवि शास्त्री, नासिर हुसैन, मैथ्यू हेडन, रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर, दिनेश कार्तिक, कुमारा संगकारा और सुनील गावस्कर।

0/Post a Comment/Comments