IPL 2023, RR vs PBKS: शिखर धवन की एक छोटी सी गलती की वजह से जीता हुआ मैच गंवा बैठी पंजाब किंग्स, आईपीएल 2023 से बाहर हुईं ये टीमें

 


इंडियन प्रीमियर लीग का 66 वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच में आज खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हुआ। जहां टॉस जीतकर राजस्थान की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए, जिसके बाद मैदान पर उतरी राजस्थान की टीम ने इस मुकाबलें को अपने नाम किया।

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 188 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम मैदान पर बुरी तरीके से लड़खड़ा आती हुई दिखाई दी। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर जहां सिर्फ 19 रन बनाने का काम किया तो वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज अर्थव 19 रन बनाएं। लियाम ने 9 रन बनाए। जितेश शर्मा ने 44 रनों की पारी खेली। शाहरुख खान 41 रनों पर नाबाद रहे। सबसे ज्यादा रन सेम कुरेन ने बनाई सामने 31 गेंदों पर नाबाद 49 रनों की पारी खेली। राजस्थान की तरफ से गेंदबाजों की करें तो सबसे ज्यादा विकेट नवदीप सैनी ने लेने का काम किया।

राजस्थान रॉयल्स ने जीता मुकाबला

188 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत काफी अच्छी थी। यशस्वी जयसवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं उनके साथ ही जोश बटलर अपना खाता खोलने में भी नाकामयाब रहे।

देवदत्त ने भी 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली संजू सैमसन 2 रनों पर अपना विकेट गंवा बैठे। शिमरॉन हेटमायर ने 46 रन और रियान पराग ने 20 रन बनाए।

राजस्थान के लिए आखिरी में धुव ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई पंजाब की तरफ से गेंदबाजी की करें। कगिसो रबाडा को 2 एवं बाकी सभी टीमों को एक-एक विकेट मिला।

0/Post a Comment/Comments