IPL 2023: पंजाब की जीत से RCB-राजस्थान को हुआ नुकसान, तो दिल्ली का सफर हुआ खत्म, देखिए पॉइंट्स टेबल में बाकी टीमों का हाल

कल के दिन 13 मई शनिवार को आईपीएल 2023 (IPL 2023) में 2 बड़े मुकाबले खेले गए थे। इन में से पहला मैच लखनऊ सुपर जाइन्टस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच था, वहीं दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था। इनमें से पहले मैच में हैदराबाद की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा और दूसरे मैच में लखनऊ ने जीत दर्ज कर ली। पंजाब और लखनऊ की इस जीत ने आईपीएल अंक तालिका (IPL Points Table) के तमाम समीकरण को बदल कर रख दिया है। यहाँ से अब दूसरे नंबर वाली चैन्नई भी बाहर हो सकती हैं।

लखनऊ और पंजाब ने लगाई छलांग

आपको बताते चलें कि कल के दिन वाले मैच में लखनऊ सुपर जाइन्टस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया था। इसी हार के साथ ही हैदराबाद की टीम तो पूरी तरह से आईपीएल 2023 से बाहर हो चुकी हैं। वहीं लखनऊ ने एक छलांग ओर लगा ली है। लखनऊ की टीम अब 13 अंकों के साथ में चौथे स्थान पर पहुँच चुकी हैं, टीम की नेट रन रेट भी प्लस में 0.309 हैं।

वहीं आईपीएल अंक तालिका (IPL Points Table) में कल के दूसरे मैच के बाद भी भारी बदलाव देखने को मिला था। जब पंजाब किंग्स ने दिल्ली को हराकर डेविड वार्नर की टीम को आईपीएल प्ले ऑफ की रेस से बाहर कर दिया है। वहीं पंजाब ने इस जीत के साथ ही 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुँच चुकी हैं। हालाँकि, पंजाब की नेट रन रेट इस समय माइनस में 0.268 हैं।

अंक तालिका में बाकी टीमों का समीकरण

गौरतलब है कि आईपीएल अंक तालिका (IPL Points Table) इस सीजन में जीतनी रोमांचक रही है, उतनी किसी भी सीजन में नहीं रही होगी। क्योंकि इस समय सबसे टॉप पर हार्दिक की गुजरात है, जो 16 अंकों के साथ वहाँ मौजूद हैं। लेकिन, दूसरे स्थान पर चैन्नई की टीम हैं, जिसके अभी तक 15 ही अंक हैं और यहाँ से चैन्नई यदि बचे हुए तमाम मैच हार जाती हैं तो वह प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं तीसरे स्थान पर 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस 14 अंकों के साथ हैं। पांचवें स्थान पर 12 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स भी प्ले ऑफ की रेस में एक मजबूत टीम हैं।

0/Post a Comment/Comments