IPL 2023: LSG की जीत से रोहित-विराट में होगी भिड़त, तो ये 3 टीमें पहुंची प्लेऑफ में, पॉइंट्स टेबल में देखें बाकी टीमों का हाल

 


आईपीएल 2023 (IPL 2023) अपने लीग मैच के आखरी दिन में आ पहुंचा है। 2 महीनों का ये शानदार सफर कब समाप्त हो गया ये किसी को पता भी नहीं चला। हालाँकि, पिक्चर अभी बाकी है। क्योंकि प्ले ऑफ की रेस में तीन टीमों ने क्वालिफ़ाई कर लिया है, अभी एक टीम इस सूची में अपना नाम दर्ज करवाने वाली है। लेकिन, आईपीएल अंक तालिका (IPL Points Table) में सीन कुछ इस तरह से सेट हुआ है कि इस सीजन के आखरी मैच पर 3 टीमों की नजरें रहने वाली है। ऐसा इसलिए भी है, कि लखनऊ ने कल रात के मैच में केकेआर को मात्र 1 रन से हरा दिया।

आखरी मैच, आखरी उम्मीद

आपको बताते चलें कि अंक तालिका (IPL Points Table) में इस समय चौथे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है। लेकिन, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स भी यहाँ से क्वालिफ़ाई कर सकती हैं। यानि कि इस सीजन का आखरी मैच बेहद ही खास होने वाला है। यह मुकाबला आज यानि रविवार (21 मई) कि शाम को बैंगलोर के मैदान पर खेला जाना है।

यदि आज दिन के मैच में मुंबई इंडियंस हार जाती हैं तो वह 14 ही अंकों पर रुक कर रह जाएगी, वहीं उसके बाद शाम का मैच यदि आरसीबी हार जाती है, तो राजस्थान रॉयल्स के क्वालिफ़ाई करने के ज्यादा चांस होंगे। वहीं यदि मुंबई दोपहर के मैच में बाजी मार लेती हैं तो राजस्थान इस सीजन से बाहर हो जाएगी और उसके बाद आरसीबी को भी बड़े मार्जिन के साथ शाम के मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी।

अंक तालिका का हाल

आईपीएल अंक तालिका (IPL Points Table) की बात करें तो पिछले सीजन की विजेता गुजरात टाइटन्स इस बार भी चैम्पीयन वाला खेल खेल रही है। टीम 18 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं और आज के मैच में हार बाद भी वह पहले स्थान के साथ पहला सेमीफाइनल मैच भी खेलने वाली हैं। दूसरी दूसरे स्थान पर क्वालिफ़ाई करने वाली चैन्नई के साथ ही यह मैच होगा। जिसके बाद तीसरे नंबर पर लखनऊ भी क्वालिफ़ाई कर चुकी है। आज के आखरी मैच के बाद लखनऊ किस टीम के साथ एलिमिनेटोर मैच खेलने वाली है, इसका पता चलेगा। बाकी दिल्ली, हैदराबाद, पंजाब और केकेआर बाहर हो चुकी हैं।

0/Post a Comment/Comments