IPL 2023: नितीश राणा को रिंकू सिंह का आखिरी चौका पड़ा भारी, IPL नियमों की उड़ाई धज्जियां, अब BCCI ने सुनाई बड़ी सजा

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 16 (Indian Premier League Season 16) में सोमवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ खेलने की संभावना को फिर से एक बार जिंदा कर लिया है। मगर इस बेहतरीन जीत के तुरंत बाद कोलकता की टीम के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) को तगड़ा झटका लगा गया है। कप्तान नितीश राणा स्लो ओवर रेट के दोषी भी पाए गए हैं और उनके ऊपर आईपीएल की ओर से करीब 12 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल ने दी ये जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल की ओर से जारी प्रेस रिलीज में इस जुर्माने की जानकारी साझा की गई है। इस प्रेस रिलीज में यह भी कहा गया, ”कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) पर फाइन लगाया गया है। केकेआर के कप्तान नितीश राणा और उनकी टीम अपने आखरी मैच में स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाई गई है।”

इस प्रेस रिलीज में आगे लिखा गया है कि चूंकि इस सीजन में ‘कोलकाता नाइट राइडर्स पहली बार स्लो ओवर रेट की दोषी पाई गई है इसी कारण से उन पर मात्र 12 लाख रुपये का ही जुर्माना लगाया जाता है। वहीं आपको यह भी जानकारी देते चलें कि यहाँ से यदि केकेआर की ओर से दोबारा यह गलती होती है तो लगभग पूरी मैच फीस तक का भी जुर्माना लगाया जा सकता है।

राणा ने जड़ी फिफ्टी

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में केकेआर के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) ने एक कप्तानी पारी खेली। तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए नीतीश ने 38 गेंद में कुल 51 रन बनाए। नीतीश की बल्लेबाजी का ही कमाल था कि कोलकता ने पंजाब किंग्स के विरुष 180 रन का कठिन दिखने वाला टारगेट भी प्राप्त कर लिया। इसी जीत के साथ ही कोलकता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ खेलने की उम्मीद को फिर से जिंदा कर लिया है। इस बार के सीजन में 11 मैच खेलने के बाद कोलकता टीम के पास 10 प्वाइंट्स हैं और वह अंक तालिका में भी अब पांचवें नंबर पर बनी हुई है।

0/Post a Comment/Comments