IPL 2023: पंजाब की हार से इन 4 टीमों का सफर हुआ खत्म, तो RCB-MI के प्लेऑफ में पहुंचने के दरवाजे हुए बंद! देखें पॉइंट्स टेबल

 


IPL Points Table 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) इस वक्त अपने आखरी मैचों में हैं। जिसमें से पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (PBKS vs RR) ने तो अपने-अपने तमाम लीग मैचों का समापन भी कर दिया है। यहाँ से अब 8 टीमों का एक-एक मैच ओर बाकी है। लेकिन, आईपीएल अंक तालिका (IPL Points Table) पर इन लीग मैचों के आखरी मैच तक लोगों की नजरें रहने वाली है। क्योंकि वही मैच प्ले ऑफ की आखरी टीम का नाम तय करने वाला है। अब तक केवल हार्दिक पाण्ड्या के नेतृत्व वाली पिछले सीजन की विजेता गुजरात टाइटन्स की क्वालिफ़ाई कर पाई है।

राजस्थान ने बढ़ाई चैन्नई की टेंशन

आपको बताते चलें कि राजस्थान रॉयल्स ने कल के मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम को 4 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ राजस्थान मुंबई से ऊपर 5वें स्थान पर आ चुकी हैं। हालाँकि, राजस्थान की प्ले ऑफ में जाने की कोई खास उम्मीद भी नहीं बची है। मगर इस टीम ने आखरी मैच जीतकर महेंद्र सिंह धोनी की टीम चैन्नई सुपर किंग्स की टेंशन बढ़ा दी है।

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि चैन्नई इस समय 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं और लखनऊ भी 15 अंकों के साथ में तीसरे स्थान पर हैं। यहाँ से यदि आज चैन्नई दिल्ली से मैच हार जाती है तो चैन्नई 15 अंकों पर ही अटक जाएगी। उधर राजस्थान की जीत के कारण मुंबई और बैंगलोर अपना मैच जीतने के लिए जोर लगाने वाली हैं, यदि वह दोनों टीमें अपना-अपना मैच जीत जाती हैं और इधर लखनऊ भी मैच जीत जाए तो चैन्नई प्ले ऑफ से बाहर हो जाएगी।

अंक तालिका का हाल

गौरतलब है कि अंक तालिका (IPL Points Table) गुजरात, चैन्नई और लखनऊ के बाद चौथे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (14 अंक) की टीम हैं और उसके तुरंत नीचे राजस्थान रॉयल्स भी 14 अंकों के साथ मौजूद हैं। छठे स्थान पर मुंबई इंडियंस की टीम हैं, तो वहीं सातवें स्थान पर 12 अंकों के साथ में पंजाब टिकी हुई हैं। बता दें कि आधिकारिक तौर पर अभी तक केवल पंजाब, दिल्ली और हैदराबाद की टीमें ही प्ले ऑफ की रेस से बाहर हुई हैं। बाकी टीमें अभी भी रेस में बनी हुई हैं। इसमें से भी गुजरात का पहला सेमीफाइनल मैच खेलना पूरी तरह से निश्चित माना जा रहा है, जो की चैन्नई के मैदान पर होने वाला हैं।

0/Post a Comment/Comments