DC कोच ने खराब प्रदर्शन को लेकर DDCA की खोली पोल, बताया हराने के लिए जानबूझकर बनाई गई थी खराब पिच

 


Shane Watson: दिल्ली कैपिटल्स आज चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) के खिलाफ अपना अंतिम लीग मैच खेलने उतरेगी। उनका एकमात्र लक्ष्य होगा इस अंतिम मुकाबले को जीतकर अपना सम्मान बचाने की। दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 16 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ संयुक्त रूप से सबसे फिसड्डी टीम रही है। इसी बीच DC के कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) ने टीम के खराब प्रदर्शन के लिए पिच क्यूरेटर्स को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि उनकी टीम को अपने ही होम ग्राउंड पर अपने मन मुताबिक पिच नहीं मिले।

“पिचें बहुत घटिया थीं…”

आईपीएल 16 में कुछ टीमों ने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया। दिल्ली कैपिटल्स उनमें से एक टीम है। उन्होंने अब तक खेले 13 मुकाबलों में से केवल पांच में जीत दर्ज की बल्कि 9 मुकाबले उनके पक्ष में नहीं गए और उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा। वह टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। हालांकि उनके कोच शेन वॉटसन अपने खराब प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों के बजाय घरेलू पिचों को जिम्मेदार बताया। एक हालिया इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा,

“ईमानदारी से कहूं तो दिल्ली में यहां की पिचें बहुत अच्छी नहीं हैं। यदि आपके पास बहुत सारे भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ हैं तो वे निश्चित तौर पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। फिर वह विकेट उस टीम के अनुकूल होगा। लेकिन यह हमारी टीम का संयोजन नहीं है।”

“हमारी टीम में विदेशी खिलाड़ियों  के साथ पृथ्वी शॉ भी हैं। वह हमारी ताकत है। लेकिन दुर्भाग्य से, जब हम दिल्ली आते हैं, तो हमें बहुत सूखा विकेट मिलता है। जो, दुर्भाग्य से, विशेष रूप से हमारी बल्लेबाजी के सेट-अप को उजागर करता है।”

सीएसक के साथ आज होगी भिड़ंत

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस साल का आईपीएल अच्छा नहीं गुजरा है और वह अंतिम चार में भी जगह नहीं बना सके। एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन इस साल के आईपीएल में बेहद शानदार रहा है। उन्होंने अब तक खेले गए 13 मैचों में से सात में उन्हें जीत हासिल की है,वहीं पांच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच बारिश के चलते धुल गया था। 15 अंकों के साथ वह अंक तालिका में गुजरात टाइटंस के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उनका आखिरी मुकाबला आज यानि 20 मई को दिल्ली कैपिटल्स (DC vs CSK) के खिलाफ होगा। इस मैच में उनका पलड़ा निश्चित रूप से भारी है। आज अगर चेन्नई इस मुकाबले को जीत लेती है तो वह प्लेऑफ के लिए सीधे क्वालिफाई कर लेगी।

0/Post a Comment/Comments