धोनी का भौकाल है भाई, CSK vs GT मैच में बना वर्ल्ड रिकार्ड, JIO CINEMA ने देखी कैप्टन कूल की दीवानगी

आईपीएल का पहला क्वालीफायर मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच 23 मई को खेला गया। इस महा-मुकाबले को देखने के लिए पूरा स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था और फैंस स्टेडियम में धोनी की टीम को खूब सपोर्ट कर रहे थे। हालांकि, सिर्फ वहीं, फैंस नहीं बल्कि वो दर्शक जो इस मुकाबले को फोन या घर पर बैठकर टीवी पर देख रहे थे उन्होंने चेन्नई को काफी सपोर्ट किया है।

इस मुकाबले में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली CSK ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हरा दिया। डिजिटल माध्यम से आईपीएल 2023 का प्रसारण कर रहे JIO CINEMA ने इस मैच के साथ बीते सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया। यह बेहद ही कमाल की बाद है की क्वालीफायर-1 मुकाबले को आईपीएल के डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जिओ सिनेमा पर रिकॉर्ड लोगों ने देखा है।

2.5 करोड़ लोगों ने देखा मुकाबला

क्वालीफायर-1 के हाई-वोल्टेज मैच के दौरान रिकॉर्ड 2.50 करोड़ लोगों ने एक साथ लाइव मैच का लुत्फ उठाया। जिओ सिनेमा के इतिहास में यह किसी भी मैच का लाइव प्रसारण देखने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इस मुकाबले ने एक महीने पुराने आईपीएल मैच के दौरान बने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 17 अप्रैल को महेन्द्र सिंह धोनी की टीम सीएसके का मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हुआ था। उस मैच के दौरान जिओ सिनेमा पर 2.40 करोड़ लोगों ने एक साथ लाइव IPL मैच देखा था। अब क्वालीफायर-1 के दौरान 2.50 करोड़ का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनकर सामने आया है।

चेन्नई ने गुजरात को हराकर फाइनल में बनाई जगह

मैच की बात करें तो, गुजरात टाइटंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी चुनी। CSK ने डेवोन कॉनवे (34 रन पर 40 रन) और आक्रामक रूतुराज गायकवाड़ (44 रन पर 60 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़कर धमाकेदार शुरुआत की। अजिंक्य रहाणे (10 रन पर 17), अंबाती रायुडू (9 रन पर 17) और रवींद्र जडेजा (16 रन पर 22) ने योगदान देकर टीम को 20 ओवरों में 172/7 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी GT लगातार विकेट गंवाती रही। शुभमन गिल, 38 में से 42 रनों के साथ, टाइटंस के लिए शीर्ष स्कोरर बने रहे, जिसमें राशिद खान 15 में से 30 रन बनाकर रहे। लेकिन खेल की आखिरी गेंद पर पूरी गुजरात की टीम ऑल आउट हो गई और वह 20 ओवर में सिर्फ 157 रन ही बना सकी।

आइए देखें फैंस ने इस नए रिकार्ड पर कैसा रिएक्शन दिया

0/Post a Comment/Comments