एशिया कप के ऊपर से संकट के बादल हटे, जय शाह ने दी मंजूरी, यहां पर होंगे भारत के मुकाबले

 


Asia Cup 2023: बीसीसीआई ने इस साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में भाग लेने से इनकार कर दिया था। इसके इतर उन्होंने इसे पाकिस्तान से किसी और जगह शिफ्ट करने की बात कही थी। हालांकि पीसीबी के चेयरमैन निजाम सेठी ने दो हाईब्रिड मॉडल पेश किया था जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि एशिया कप में भारत के मैच अन्य देश में होंगे। अब इस प्रस्ताव को BCCI के अध्यक्ष जय शाह ने मान लिया है और ऐसी खबरें आ रही हैं कि एशिया कप 2 सितंबर से 16 सितंबर तक खेला जाएगा।

दोनों देशों के बीच लंबे समय से टकराव

बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। शायद यही कारण है कि आईसीसी में भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का दबदबा किसी भी अन्य क्रिकेट बोर्ड की तुलना में ज्यादा है। बीसीसीआई के चीफ सेक्रेटरी ने कहा था कि अगर एशिया कप में का आयोजन पाकिस्तान (Pakistan) में हुआ तो टीम इंडिया हिस्सा नहीं लेगी। इससे बौखलाए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने भी कहा कि, अगर एशिया कप की मेजबानी उनसे छीनी जाती है तो वे अपनी टीम को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं भेजेंगे।

पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने पीसीबी की इस बात का समर्थन भी किया। हालांकि पिछले दिनों PCB के चेयरमैन निजाम सेठी ने पिछले महीने एक हाईब्रिड मॉडल पेश किया था। इस मॉडल के तहत उन्होंने यह सुझाव दिया था कि एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत के मैच अन्य देश में खेलेगा। इस प्रस्ताव को BCCI अध्यक्ष जय शाह ने ठुकरा दिया था। तभी से इस टूर्नामेंट के पाकिस्तान में आयोजन होने पर संकट के बादल मंडराने लगे थे।

एशिया कप के उपर से संकट हटा

भारत के इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलने पर संशय खत्म हो गया है। दरअसल भारत ने इसका आयोजन दूसरे देश में करवाने को कहा था लेकिन पाकिस्तान इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं था। भारत अगर एशिया कप (Asia Cup 2023) में हिस्सी नहीं लेता है तो इसकी काफी संभावना थी कि इस साल यह टूर्नामेंट ही रद्द हो जाए। इसी बीच पिछले हफ्ते निजाम सेठी ने दूसरा हाईब्रिड मॉडल पेश किया जिसे बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने मान लिया। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक एशिया कप 2 सितंबर से 16 सितंबर तक पाकिस्तान और यूएई में खेला जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि भारत के मुकाबले यूएई में खेले जाएंगे।

0/Post a Comment/Comments