“वो इसी के लायक है..” विराट से बदतमीजी करने वाले नवीन के सपोर्ट में कूदे शाहिद अफरीदी, कोहली को ठहराया दोषी

Shahid Afridi: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स शामिल अफगानिस्तान के एक युवा क्रिकेटर नवीन उल हक के साथ हुई लड़ाई के बाद से ही हर तरफ उसी की ही चर्चा है। कोहली ने मैच के दौरान को अपशब्द कहे और मैच के बाद नवीन और कोहली के बीच हाथ मिलाते समय भी तू-तू मैं-मैं हो गई। जिसके बाद गंभीर को भी बीच में आना पड़ा, हालाँकि विराट उसके बाद भी शांत नहीं हुए और गंभीर से भी भीड़ लिए फिर गंभीर ने उन्हें जवाब दिया। इन्हीं सब के बीच अब गंभीर के कट्टर दुश्मन शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी अपनी टांग अड़ा दी है।

शाहिद ने पहले किया नवीन का समर्थन

आपको बताते चलें कि गौतम गंभीर को कोई भी पाकिस्तानी क्रिकेटर जरा सा भी पसंद नहीं करता है, गंभीर-कोहली विवाद के बाद अचानक से ही पाकिस्तान में विराट को एक सुरमा के समान माना जाने लगा था। वहीं अब गौतम के कट्टर दुश्मन शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने इस मामले में नवीन का समर्थन किया है, यानि की वे विराट के विरुद्ध बोले हैं।

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि नवीन उल हक बिना वजह के किसी के साथ कभी नहीं उलझता है। कोई उसको जब उकसाता है तभी वह उत्तर देता है। नवीन अपनी तरफ से कभी लड़ाई शुरू नहीं करता है। मैंने नवीन को कभी इतना गुस्सा होते नहीं देखा है। हर टीम के पास थोड़े से एग्रेसिव खिलाड़ी होते हैं। हमारे पास भी हैं और यह सामान्य है। कुछ पेस बॉलर इसी स्वभाव के होते हैं।

विवाद के बाद नवीन को ही दे डाली सलाह

गौरतलब है कि नवीन को बहुत ही ईमानदार कहने वाले शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की भी श्रीलंकाई लीग में भिड़ंत हो गई थी। अफरीदी की उपयोक्त बातों को सही मानें तो उन्होंने ने ही नवीन को तक कुछ पहले बोला होगा, जिसके कारण नवीन ने उनसे लड़ाई। खैर अफरीदी ने हाल उस मैच के बाद का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर कर लिखा कि युवा खिलाड़ी को मेरी यही सलाह थी, कि खेल खेलो लेकिन गाली-गलौज की बात मत करो। अफ़गान की टीम में मेरे काफी दोस्त हैं और हमारे बहुत खास संबंध भी हैं। टीम के साथियों तथा विरोधियों का सम्मान खेल की मूल भावना है।

ये देखिए वीडियो:-

0/Post a Comment/Comments