“अपना विकेट गिफ्ट में देकर गए” खराब शॉट खेलकर आउट हुए सूर्यकुमार यादव,तो सहवाग ने जमकर लगाई लताड़

Suryakumar Yadav: लखनऊ सुपर जायंट्स ने कल मुंबई इंडियंस (LSG vs MI) को 5 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए LSG ने अपने 20 ओवर में 177 रन बनाए थे। इसके जवाब में एक समय ऐसा लग रहा था कि मुंबई की टीम शायद यह मुकाबला आसानी से जीत लेगी। हालांकि ऐसा हुआ नहीं। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और रचनात्मक शॉट खेलने के प्रयास में यश ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने खराब शॉट खेलकर आउट होने के लिए उनकी जमकर आलोचना की है।

मुंबई इंडियंस को मिली करारी हार

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कल क्रुणाल पांड्या की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस आमने-सामने थी। टॉस जीता था मुंबई इंडियंस ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर खेलने उतरी लखनऊ की शुरुआत बेहद खराब रही और उनके उपरी क्रम के तीन बल्लेबाज 35 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद मार्कस स्टोइनिस (89) और कप्तान क्रुणाल पांड्या (49) ने शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचााया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की तरफ से इशान किशन (59) और कप्तान रोहित शर्मा (37) ने टीम को एक बेहतरीन शुरुआत दी। ये दोनों बल्लेबाज जब तक क्रीज पर थे तब तक ऐसा लग रहा था कि मुंबई इंडियंस इस मैच को आसानी से जीत लेगी। जैसे ही ये दोनों बल्लेबाज आउट हुए, वैसे ही मैच का रुख ही बदल गया। LSG के गेंदबाजों ने अंतिम के ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी का मुजायरा पेश किया। अंतत: मुंबई यह मैच पांच रनों से हार गई।

“अपना विकेट गिफ्ट में देकर गए”

लखनऊ सुपर जायंट्स ने कल मुंबई इंडियंस पर शानदार जीत दर्ज कर दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। एक समय ऐसा लग रहा था कि मुंबई की टीम शायद यह मुकाबला आसानी से जीत लेगी। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और आखिरी ओवर में जब उन्हें 11 रन बनाने थे, तब मोहसिन खान ने शानदार गेंदबाजी कर पासा पलट दिया।। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और रचनात्मक शॉट खेलने के प्रयास में यश ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए। ओवर कॉन्फिडेंस में लगाए गए इस शॉट की वजह से उन्हें अपना विकेट और मुंबई इंडियंस को मैच गंवाना पड़ा। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने खराब शॉट खेलकर आउट होने के लिए उनकी जमकर आलोचना करते हुए कहा,

“देखिए वह ये शॉट खेलता है। मुझे भी थोड़ा अजीब सा लगा कि वह कुछ ज्यादा ही जल्दी यह शॉट खेल बैठा। अगर यही रन पर खेल रहे होते और यह शॉट खेलते तो बेहतर एक्जीक्यूट कर पाते। लेकिन सात ही रन थे, नौ ही गेंदें खेली थी, तो वह अपना विकेट गिफ्ट में देकर गए हैं लखनऊ को। उस समय उस शॉट की जरूरत नहीं थी। क्योंकि उनको मालूम था कि वह फॉर्म में है और लास्ट तक रहते, तो यह नौबत ही नहीं आती। शायद एक ओवर पहले ही वह मैच खत्म कर जाते।”

0/Post a Comment/Comments