क्या खत्म हो चुका है जोफ्रा आर्चर का इंटरनेशनल करियर? सुन लीजिए केविन पीटरसन की भविष्यवाणी

केविन पीटरसन का मानना है कि जोफ्रा आर्चर को अब फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रैक्ट स्वीकार करके अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाना चाहिए।

28 वर्षीय गन गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर बीते लंबे समय से अपनी इंजरी के कारण काफी परेशान रहे हैं। हाल ही में आर्चर ने आईपीएल में चोटिल होने के कारण सिर्फ कुछ ही मैच खेले, वहीं अब वह अपनी इंजरी के चलते इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच होने वाले एकलौते टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं।

अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पू्र्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने जोफ्रा आर्चर पर बड़ी भविष्यवाणी की है। दरअसल, पीटरसन का मानना है कि जोफ्रा की इंजरी उनका इंटरनेशनल करियर खत्म कर सकती है। उन्होंने अपने एक ब्लॉग में लिखा, 'मैं जोफ्रा के लिए काफी निराश हूं। मुझे लगता है कि उनकी यह चोट शायद इंग्लिश क्रिकेट के साथ उनकी यात्रा को समाप्त कर देगी।'

केविन पीटरसन ने सिर्फ जोफ्रा आर्चर के करियर पर भविष्यवाणी ही नहीं कि बल्कि इस गन गेंदबाज़ को उनके करियर के लिए एक सुझाव भी दिया है। उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि (उनकी) एक फ्रेंचाइजी के साथ कॉन्ट्रैक्ट की खबरें हैं और जोफ्रा के लिए इसे स्वीकार करना सबसे अच्छा फैसला होगा। छह महीने रिकवरी करें और कुछ टूर्नामेंट खेलने के लिए चुने। साल में कुछ महीनें तेज तर्रार गेंदबाज़ी करें। ऐसा करने से उन्हें अच्छे पैसे मिलेंगे और वह इस खेल में अपना करियर बरकरार रख पाएंगे।

'

बता दें कि जोफ्रा आर्चर फिलहाल पूरी तरह फिट नहीं हैं जिस वजह से वह पूरे इंग्लिश समर से बाहर हो चुके हैं। जोफ्रा आर्चर अपनी दाहिनी कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण परेशान है। इस वजह से वह आईपीएल छोड़कर अपने स्वदेश लौटे थे, लेकिन अब उनकी इंजरी की गंभीरता को देखते हुए उन्हें पूरा इंग्लिश समर मिस करना पड़ेगा।

0/Post a Comment/Comments