“वो मेरे पहले कप्तान हैं” केएल राहुल ने एमएस धोनी की तारीफ करते हुए कही दिल छू लेने वाली बात, ड्रेसिंग रूम में करते हैं बेहद मिस

KL Rahul: क्रिकेट जगत में इस समय सबसे बड़ा सवाल यही है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) अगले साल आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे या नहीं। हर कोई उनसे यही जानना चाहता है कि वह अगले साल आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे या नहीं। हालांकि एमएस धोनी हर बार इन सवालों को बड़ी ही सफाई से टाल देते हैं। कई बार तो उनसे मैच में कमेंटेटर तक पूछ लेते हैं मगर वह कोई भी सीधा उत्तर नहीं देते हैं। इसी दरमियां इंडियन क्रिकेटर खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) ने उनकी जमकर तारीफ करते हुए कहा कि वह उनको टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में काफी मिस करते हैं।

“मैं उनको काफी मिस करता हूं”

एमएस धोनी रिटायरमेंट ले या न लें, एक बात तो तय है कि उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आएगी। फैंस के दिलों में उनके लिए एक खास जगह है। तभी तो आईपीएल 16 में सीएसके जिस भी मैदान पर खेलने गई है, फैंस ने भारी संख्या में वहां पहुंचकर धोनी का समर्थन किया है। इसी बीच इंडियन क्रिकेटर खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) ने उनकी जमकर तारीफ करते हुए कहा कि वह उनको टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में काफी मिस करते हैं। दरअसल रनवीर अलाहाबादिया जिसे बीयर बाइसेप्स नाम से भी जानते हैं के यूट्यूब शो पर केएल ने धोनी को लेकर कहा,

“उन्होंने मुझसे हमेशा कहा कि एक कप्तान के रूप में अपने हौसलों पर हमेशा भरोसा रखो। एक लीडर और एक व्यक्ति के रूप में उन्होंने यही किया।”

“पहला विचार जो आपको मिलता है आप हमेशा उस पर सवाल उठाते हैं। लेकिन उन्होंने कभी भी सवाल नहीं उठाया। अगर उन्हें किसी चीज को लेकर अच्छा महसूस होता है तो वे कभी उस पर सवाल नहीं उठाते और ना ही अनुमान लगाते हैं। उन्होंने वही किया भले वह अच्छा गया हो या नहीं गया हो। जिससे उन्हें कई तरह से मदद मिली है। लोग उस दौरान इस चीज को समझ नहीं पाए थे लेकिन उन्होंने अपने हौसले पर भरोसा किया और उनको वो नतीजे मिले।”

“मैं इंडियन ड्रेसिंग रूम में धोनी की मौजूदगी को काफी ज्यादा मिस करता हूं। क्योंकि जिस तरह वो खिलाड़ियों को संभालते थे और उनका रिश्ता जिस तरह से हर किसी के साथ था वह शानदार था।”

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान

आईपीएल का 16वां सीजन महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है। अपनी कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में सीएसके को चार बार 2010,2011,2018,2021 खिताब जिता चुके हैं। बता दें कि आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में 234 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 4,978 रन हैं।

इसके साथ विकेटकीपिंग में भी उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। विकेट के पीछे उन्होंने कुल 174 शिकार किए हैं जिसमें 135 कैच और 39 स्टंप शामिल है। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इसके बाद से वह सिर्फ आईपीएल खेलते हुए दिखे हैं।

0/Post a Comment/Comments